नक्सलियों की गोलीबारी में आईटीबीपी का जवान घायल

नक्सलियों की गोलीबारी में आईटीबीपी का जवान घायल

Edited By: , October 8, 2021 / 06:44 PM IST

नारायणपुर, आठ अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने का मामला सामने आया है। इस घटना में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का एक जवान घायल हो गया है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के कोहकामेटा गांव के करीब सचल जांच चौकी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों पर नक्सलियों ने गोलीबारी कर दी। इस घटना में आईटीबीपी की 53वीं बटालियन का जवान संदीप कुमार घायल हो गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आईटीबीपी के जवान आज अपराह्न तीन बजे जब सचल जांच चौकी पर तैनात थे तभी नक्सलियों की ‘स्मॉल एक्शन टीम’ वहां पहुंची और उन्होंने जवानों पर गोलीबारी कर दी। इस घटना में संदीप घायल हो गया। घटना के बाद वहां मौजूद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन नक्सली वहां से फरार होने में सफल रहे।

उन्होंने बताया कि इस घटना में जवान के बाएं कंधे के करीब गोली लगी है। घायल जवान को जिला अस्पताल ले जाया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमलावर नक्सलियों की खोज में पुलिस दल रवाना किया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव संजीव धीरज

धीरज