Janjgir-Champa CG Country's biggest Rahul rescue operation successful

देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन सफल, जिसे पूरे होने में लगे 5 दिन 104 घंटे

Operation Rahul : बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरे राहुल साहू को सुरक्षित बचाने के लिए देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 15, 2022/8:52 am IST

रायपुर। Operation Rahul : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरे राहुल साहू को सुरक्षित बचाने के लिए देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा। राहुल को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। उसे सरक्षित बाहर निकालने के लिए करीब पांच दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला, तब जाकर 104 घंटे बाद बोरवेल के गड्ढे से बाहर निकाला गया। पांच दिन तक जिला प्रशासन, पुलिस, NDRF, सेना,  SDRF सहित कई सुरक्षा संस्थानों के कर्मचारी रात दिन एक किए हुए थे, तब जाकर देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन सक्सेज हुआ।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

राहुल को जिला प्रशासन की टीम ने सुरक्षित बिलासपुर पहुंचा दिया है। जिले के अपोलो हॉस्पिटल में उसे एडमिट किया गया है। जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों के निगरानी में उसका इलाज किया जा रहा है। सीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि राहुल की स्थिति अभी स्थिर है। वहीं एम्बुलेंस में मौजूद एक डाक्टर ने बताया कि प्राथमिक जांच में बीपी, शुगर, हार्ट रेट नॉर्मल है और फेफड़े भी क्लियर हैं।

 

इससे दो घंटे पहले सीएमओ ने ट्वीट कर बताया था कि राहुल की स्थिति अभी स्थिर है। वहीं एम्बुलेंस में मौजूद एक डाक्टर ने बताया कि प्राथमिक जांच में बीपी, शुगर, हार्ट रेट नॉर्मल है और फेफड़े भी क्लियर हैं। बिलापुर अपोलो अस्पताल के में पूरी तैयारी हो चुकी है, कुछ ही देर में एम्बुलेंस बिलासपुर पहुंच जाएगी।

10 जून को बोरवेल में गिरा था राहुल

Operation Rahul : राहुल साहू (10) का शुक्रवार दोपहर 2 बजे के बाद से कुछ पता नहीं चला। जब घर के ही कुछ लोग बाड़ी की तरफ गए तो राहुल के रोने की आवाज आ रही थी। गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है। बोरवेल का गड्‌ढा 80 फीट गहरा है।