Beneficiaries do not want to buy kerosene oil due to increase in price

Pathalgaon News: केरोसिन ऑयल से हितग्राहियों का मोह टूटा, सामने आई हैरान कर देनी वाली वजह

केरोसिन ऑयल से हितग्राहियों का मोह टूटा, सामने आई हैरान कर देनी वाली वजह Beneficiaries disillusioned with kerosene oil

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : April 22, 2023/1:48 pm IST

Beneficiaries do not want to buy kerosene oil due to increase in price: पत्थलगांव। पीडीएस की दुकानों में कभी गरीब परिवार के उपभोक्ताओं की पहली पसंद कहलाने वाला केरोसिन ऑयल के भाव में लगातार बेतहाशा वृद्धि के चलते अब इसकी पूछ परख भी नहीं हो रही है। पहले केरोसिन लेने के लिए उपभोक्ता खाली डब्बों की कतार लगा कर घंटो तक अपनी बारी आने का इंतजार करते थे, लेकिन अब इसके भाव में वृद्धि हो जाने से पीडीएस दुकानदार केरोसिन उपभोक्ताओं का इंतजार करना पड़ रहा है।

READ MORE: बढ़ रही किसानों की मुश्किलें, शिकायत के बावजूद सुध नहीं ले रहे अधिकारी, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी 

पीडीएस के उपभोक्ताओं का साफ कहना है, कि अब केरोसिन ऑयल के दाम भी डीजल पेट्रोल की तरह काफी अधिक हो गए हैं। इस वजह केरोसिन खरीद कर घर में उजाला करना असहज हो गया है। ग्रामीण इलाकों के उपभोक्ताओं का कहना है कि अब ज्यादातर गांवों में बिजली की सुविधा उपलब्ध है। इस वजह मंहगा केरोसिन से उनका मोह भंग हो गया है। कुकुरभुक्का के पीडीएस दुकानदार सैहुन तिर्की का कहना था कि केरोसिन ऑयल में अब अब प्रतिमाह बढ़ोत्तरी देख कर उपभोक्ता इसे खरीद ही नहीं रहे हैं।

READ MORE: नगर पालिका में हंगामा.. ऐसे आरोप लगने पर बौखलाए नेता प्रतिपक्ष, अधिकारियों को दी मुंह पर कालिख पोतने की धमकी 

पीडीएस दुकानों में केरोसिन का उठाव नहीं होने से खाद्य विभाग के पास मांग ही नहीं की जा रही है। जिला खाद्य अधिकारी अमृत कुजूर का कहना है कि पिछले माह 420 केएल केरोसिन ऑयल का आबंटन के विरुद्ध कहीं भी उठाव नहीं हो पाया है। केरोसिन उपभोक्ताओं की अरूचि को देखकर ही इस महिने आबंटन घटाकर 110 केएल कर दिया है, लेकिन उठाव नहीं होने की समस्या जस की तस बनी हुई है। IBC24 से रमेश शर्मा की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें