सीएम साय के गृहजिले में जमकर गरजा बुल्डोजर, दर्जन भर से अधिक अवैध कब्जा ध्वस्त |

सीएम साय के गृहजिले में जमकर गरजा बुल्डोजर, दर्जन भर से अधिक अवैध कब्जा ध्वस्त

Bulldozer action in patthalgaon: बड़े व्यापारियों को राजस्व विभाग ने कई बार नोटिस जारी कर बेजाकब्जा हटाने के खातिर सख्त निर्देश दिए थे। लेकिन बेजाकब्जा नहीं हट पा रहा था।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2024 / 07:46 PM IST, Published Date : March 19, 2024/7:44 pm IST

Bulldozer action in patthalgaon: पत्थलगांव। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृहजिले के पत्थलगांव में आज प्रशासन ने जमकर बुल्डोजर कार्रवाई की। एक ही दिन में बुल्डोजर द्वारा एक दर्जन से अधिक बेजाकब्जा को धराशायी कर दिया गया है। दरअसल, तपकरा-लवाकेरा मुख्य मार्ग में नाली निर्माण में बाधा उत्पन्न करने वाले दर्जन भर से अधिक पक्के बेजाकब्जा को आज प्रशासनिक अधिकारियों ने बुल्डोजर की मदद से तोड़ दिया है।

इसके एक दिन पहले ही तपकरा मुख्य मार्ग पर नाली के अभाव को लेकर महिलाओं ने चक्काजाम कर दिया था। महिलाओं ने बड़ा आंदोलन कर यहां विरोध प्रदर्शन किया था। इसी विरोध के मद्देनजर आज राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने बेजाकब्जा को बल पूर्वक हटा दिया।

read more: एलएनजी के लिए आयात पर निर्भरता 2025-26 तक 45 प्रतिशत पर आने की उम्मीदः रिपोर्ट

Bulldozer action in patthalgaon मिली जानकारी के अनुसार यहां के बड़े व्यापारियों को राजस्व विभाग ने कई बार नोटिस जारी कर बेजाकब्जा हटाने के खातिर सख्त निर्देश दिए थे। लेकिन बेजाकब्जा नहीं हट पा रहा था। वहीं अब सरकार बदलने के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। तपकरा-लवाकेरा मुख्य मार्ग पर आज दर्जन भर से अधिक बेजाकब्जा को प्रशासनिक अधिकारियों ने बल पूर्वक हटवा दिया।इतना ही नहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि तपकरा मुख्य मार्ग पर यह अभियान दूसरे दिन भी जारी रहेगा।

read more:  Malavya Rajyoga: शुक्र गोचर से हो रहा मालव्य राजयोग का निर्माण, मेष कन्या समेत इन 5 राशियों को अचानक होगा धन लाभ 

नगर में प्रशासन के इस एक्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा, इस दौरान पूरे इलाके में काफी गहमा गहमी रही। कुछ लोगों ने यहां विरोध करने का प्रयास भी किया लेकिन प्रशासन और पुलिस बल के सामने किसी की नहीं चली और प्रशासन अपने मंसूबों में कामयाब रहा।