Jashpur News: युवक को धमकी देकर 50 लाख की फिरौती की मांग, फर्जी नक्सली कमांडर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार |

Jashpur News: युवक को धमकी देकर 50 लाख की फिरौती की मांग, फर्जी नक्सली कमांडर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

Jashpur News: युवक को धमकी देकर 50 लाख की फिरौती की मांग, फर्जी नक्सली कमांडर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

Edited By :   |  

Reported By: priyal jindal

Modified Date:  February 27, 2024 / 08:49 AM IST, Published Date : February 27, 2024/8:49 am IST

जशपुर।Jashpur News: जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र में फर्जी नक्सली कमांडर बनकर 50 लाख की फिरौती मांगने वाला फर्जी नक्सली कमांडर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा किया। जिसमें आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने दूसरे के नाम पर सिम खरीद कर फिरौती की घटना को अंजाम दिया था।

Read More: Indore News: देर रात तक शराब परोसने वालों पर प्रशासन की कार्रवाई, आबकारी विभाग ने क्लब-बार किया सील 

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि स्वयं को नक्सली कमांडर बताकर स्थानीय वकील अमीन मेमन को कॉल आया कि आपको 5 मिनट के बाद कॉल आयेगा और 5 मिनट बाद एक कॉल आता है और बोला कि मैं नक्सली कमांडर अशोक चौहान बोल रहा हूं आपकी तीन बच्चियां है। 50 लाख की फ़िरौती देनी है नहीं तो उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव होगा। वहीं इस घटना के बाद घबरा कर युवक ने तुरंत कुनकुरी थाने आकर पूरी घटना के बारे में बताया। जिसके बाद sdop विनोद मंडावी के माध्यम से एक टीम गठित किया गया और इस केश के लिए जांच टीम गठित कर जिस नम्बर से कॉल आया था उसने कड़ाई से पूछताछ करने पर तीन लोगों के नाम सामने आता है।

Read More: Indore News: आज से लगेगी जापानी बुखार की वैक्सीन, 1 से 15 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों का होगा टीकाकरण 

Jashpur News: ये तीन आरोपी सैफुल्ला, शोहेल और जुल्फिकार का नाम सामने आया है जिसमें जुल्फिकार जो मास्टरमाइंड है पूर्व में भी अपहरण औऱ फ़िरौती के मामले में जेल जा चुका है और पुलिस को गुमराह करने के लिए किसी और के नाम से मोबाइल सिम खरीदा था। साईबर टीम और कुनकुरी पुलिस की मदद से मामले का ख़ुलासा 24 घंटे के अन्दर कर इनके खिलाफ धारा 386 , 506 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।