Felling of precious trees in Pushpa style

Patthalgaon news: पुष्पा स्टाइल में चोरी छिपे हो रही थी कीमती पेड़ों की कटाई, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुष्पा स्टाइल में चोरी छिपे हो रही थी कीमती पेड़ों की कटाई Precious trees was being cut secretly in Pushpa style

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 07:42 PM IST, Published Date : April 8, 2023/7:42 pm IST

Felling of precious trees in Pushpa style: पत्थलगांव। वन परिक्षेत्र का लुड़ेग सागौन जंगल से लाखों रुपये के कीमती पेडों की अवैध कटाई का बड़ा मामला सामने आया है। लुड़ेग के ग्रामीणों ने दिन दहाड़े सागौन पेड़ो की अवैध कटाई को देखकर पहले वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई थी।

Read more:  पांच किन्नरों ने एक ही शख्स से रचाई शादी, ये रिवाज जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन 

वन माफिया के विरुद्ध कार्रवाई में काफी देरी होते देख कर इन ग्रामीणों ने पुलिस की मदद ली,  जिसके बाद पुलिस की टीम ने वन माफिया के ठिकानों पर दबिश देकर उनके कब्जे से हरे भरे सागौन पेड़ों का बड़ा जखीरा और भारी मात्रा में फर्नीचर भी जप्त किया है। पत्थलगांव थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि लुड़ेग के एक आरोपी को हिरासत में लेकर उसके घर से छिपा कर रखे गए सागौन के पेड़ जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Read more:  फंदे से लटकती मिली मजदूर की लाश, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस 

Felling of precious trees in Pushpa style: पत्थलगांव वन अधिकारी कृपासिंधु पैंकरा ने लुड़ेग सागौन जंगल से भारी मात्रा में हरेभरे कीमती पेड़ों की अवैध कटाई का बड़ा मामला सामने आ जाने के बाद अब उन्होंने जंगल पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। लुड़ेग में 5 कि.मी. के बड़े क्षेत्र मे फैला सागौन जंगल से अवैध कटाई के बाद वंहा पर काटे गए पेड़ों को मिट्टी से ढ़क दिया गया है. वन विभाग ने सागौन जंगल में 60 से अधिक कीमती पेड़ो के नये ठूंठ की गणना कर नाप जोख का काम शुरू किया है। वन अमला ने यंहा काटे गये पेड़ जप्त कर जांच शुरू कर दी है। IBC24 से रमेश शर्मा की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें