Congress ne naxalites ko batay shaheed | 29 naxalites gun down in kanker | Names of dead Naxalites

Naxal Encounter In Kanker: नक्सलियों के प्रति कांग्रेस की संवेदना, बता दिया शहीद.. सुप्रिया श्रीनेत के बयान से भड़की भाजपा.. आप भी सुने..

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2024 / 09:10 AM IST, Published Date : April 18, 2024/8:12 am IST

कांकेर: 16 अप्रेल के दोपहर कांकेर जिले के छोटे बैठिया जंगल के माड़ इलाके में हुए नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में 29 नक्सलियों की मौत हो गई थी।इस पूरे मुठभेड़ को लेकर चुनावी दौर में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई हैं। (Congress ne naxalites ko batay shaheed) पूर्व में भूपेश बघेल ने इस मुठभेड़ को फर्जी बता दिया था हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। उप मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री विजय शर्मा ने उनके इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की थी।

CM Yadav Today Program: आज इन लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे सीएम मोहन यादव, इस BJP प्रत्याशी के रोड शो कार्यक्रम में होंगे शामिल 

वही इस बवाल के बीच भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पहली पंक्ति की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी नक्सलियों को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया हैं। उन्होंने इस मुठभेड़ में मारे गए सभी लोगो के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं, जबकि उन्होंने मारे गए सभी को शहीद भी बता दिया। गौर करने वाली बात हैं कि इस एनकाउंटर में सिर्फ नक्सली ही मारे गए वही तीन जवान भी घायल हुए है। पुलिस और सुरक्षाबलों को जनहानि नहीं हुई हैं।

29 naxalites gun down in kanker

भाजपा हुई हमलावर

सुप्रिया श्रीनेत के इस बयान के बाद भाजपा की तरफ़ से पलटवार किया गया। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने एक्स पर कांग्रेस को लपेटे में लिया और कहा, कांग्रेस पार्टी का ये निकृष्ट बयान… लोकतंत्र पर प्रहार है। सुरक्षा बलों के मनोबल पर प्रहार है। सुरक्षा बलों के पराक्रम पर प्रहार है। छत्तीसगढ़ और बस्तर की जनता पर प्रहार है। नक्सलियों को शहीद मानने वाली कांग्रेस ने 5 साल बस्तर में इसी मानसिकता से कार्य किया है।

Names of dead Naxalites

16 अप्रेल के दोपहर कांकेर जिले के छोटे बैठिया जंगल के माड़ इलाके में हुए नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में 29 नक्सलियों की मौत हो गई थी। (29 Naxalites gun down in kanker Update News) उनमें से 16 नक्सलियों की पहचान कर ली गई हैं। शवों में डीवीसी नेता शंकर राव और 10 लाख की इनामी महिला नक्सली ललिता की शिनाख्त भी कर ली गई हैं। बाकि बचे नक्सलियों की पहचान के लिए स्थानीय ग्रामीण और आत्मसमर्पित नक्सलियों की मदद ली जा रही हैं। इससे पहले घटना के ठीक एक दिन बाद मारे गए 8 नक्सलियों की पहचान की गई थी।

ये हैं शामिल

सुंदरराज ने बताया कि मारे गए नक्सली जिनकी पहचान की गई है उनमें डिवीजनल कमेटी सदस्य शंकर राव और ललिता के साथ-साथ सुखमती, जुगरी, अदरू, माधवी, सुखलाल पद्दा, हीरालाल, विनोद गांवड़े, राकेश, कमला, रजीता, हिड़मे मरकाम, टीनू, मानवी और दिवाकर गांवड़े शामिल हैं। सभी नक्सली दक्षिण बस्तर एरिया में सक्रिय थे।

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें हल्दी के ये उपाय, बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

Recovered Weapons

बरामद हथियार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक एके 47 रायफल, दो इंसास राइफल, (29 Naxalites gun down in kanker) एक एसएलआर राइफल, एक कार्बाइन, तीन 303 राइफल, दो 315 बोर बंदूक, दो नौ एमएम पिस्तौल, दो देसी लांचर, आठ भरमार बंदूक, एक देसी हथगोला सहित भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान बरामद किया है।

फिर बता दें कि कांकेर जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनागुंडा गांव के करीब मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 15 महिलाओं सहित 29 नक्सली मारे गए थे। इस घटना में तीन जवान घायल हुए हैं। सभी का इलाज रायपुर के चिकित्सालयों में जारी हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers