Naxalites Encounter Latest News

Latest Naxalites Encounter: अबूझमाड़ के जंगलो में बड़ा एनकाउंटर.. मारे गये इतने नक्सली.. इस बार भी हुई गजब की घेराबंदी..

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2024 / 10:36 AM IST, Published Date : April 30, 2024/10:13 am IST

कांकेर: बस्तर में एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़े एनकाउंटर की खबर सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस के जवानों ने इस बार अबूझमाड़ जंगलों में नक्सलियों की घेराबंदी की हैं। खबर लिखे जानें तक दोनों ही छोर से गोलीबारी जारी थी। (Naxalites Encounter Latest News) इस पूरे मुठभेड़ पर बस्तर आईजी पी सुंदरराज और एसपी प्रभात कुमार नजर बनायें हुए है।

बताया जा है कि डीआरजी और एसटीएफ के जवानों ने जवाबी फायरिंग में तीन नक्सलियों को मार गिराया हैं। डीआरजी और एसटीएफ की टीम ने नक्सलियों की घेराबंदी की हैं। मुठभेड़ ख़त्म होने के बाद और अधिक जानकारी मिल पायेगी।

Guna-Shivpuri Election News: प्रचार का अलग अंदाज.. महिलाओं के साथ झूमे महाआर्यमन, भजन भी गाया, देखें Video

कल भी हुई थी मुठभेड़

पुलिस और नक्सलियों की कल भी एक मुठभेड़ थी। पुलिस ने इस एनकाउंटर में सुकमा के सलातोंग के जंगलों में नक्सली को मार गिराया था।

Ayushman Bharat Scheme: आज है आयुष्मान भारत योजना दिवस.. जानें छत्तीसगढ़ से शुरू हुई दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना के बारें में सब कुछ

कांकेर में हुई थी मुठभेड़

बता दे कि पिछले हफ्ते कांकेर के आमाटोला इलाके में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई थी जिसमें जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था। यह पहला मौका था जब इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौत हुई थी। इसके बाद से कई छुटपुट मुठभेड़ भी हुए जबकि बड़ी संख्या में माओवादियों की गिरफ्तारी भी की गई।

लगातार जारी सर्चिंग और धरपकड़ के साथ नक्सल उन्मूलन की दिशा में आगे बढ़ रहे पुलिस का हौंसला सातवें आसमान पर हैं जबकि दूसरी तरफ नक्सलियों का मनोबल गिरा हुआ हैं। (Naxalites Encounter Latest News) केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से आने वाले दो सालो के भीतर नक्सलवाद के सफाये का दावा किया जा रहा हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers