Big negligence of contractor and PMGSY department

Kanker News: PMGSY विभाग की बड़ी लापरवाही.. पुलिस को सूचना दिए बिना किया ऐसा काम, फिर नक्सलियों ने जो किया..

PMGSY विभाग की बड़ी लापरवाही.. पुलिस को सूचना दिए बिना किया ऐसा काम, फिर नक्सलियों ने जो किया.. Big negligence of contractor and PMGSY department

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 02:42 PM IST, Published Date : March 20, 2023/2:40 pm IST

Big negligence of contractor and PMGSY department: कांकेर। जिले के धुर नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा क्षेत्र के आलपरस के नजदीक 9 गाड़ियों में नक्सलियों ने आगजनी की है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में बिना पुलिस को सूचना दिए सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था। एक बार फिर ठेकेदार और PMGSY विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो गए है।

Read more: आजादी के 75 साल बाद भी नहीं मिल पाई मूलभूत सुविधाएं, अभाव में जिंदगी जीने को मजबूर हुए ग्रामीण

सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने कुछ देर तक मौके पर मौजूद लोगों को बंधक भी बनाया था बाद में उन्हें छोड़ दिया गया है। पूरे मामले में एसपी शलभ सिन्हा का कहना है कि आलपरस में क्या कार्य चल रहा हैं इसकी सूचना भी पुलिस को नही दी गई थी, ऐसे में ठेकेदारों और खासकर पीएमजेसीवाई विभाग की लापरवाही फिर से सामने आ गई है । विभाग के द्वारा धुर नक्सल इलाको में बिना पुलिस को सूचना दिए कार्य करवाया जाना विभाग की घोर लापरवाही को दर्शाता है।

Read more: किसी और के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, पता चलते ही पति ने काट दिया महिला के प्रेमी का प्राइवेट पार्ट

जानकारी के अनुसार बीती रात बड़ी संख्या में माओवादी पहुंचे थे, जिन्होंने आलपरस के पास चल रहे सड़क निर्माण में लगी वाहनों में आगजनी की और ग्रामीणों को बंधक भी बनाकर रखा था जिन्हे बाद में चेतवानी देकर छोड़ दिया गया है। इसके पहले भी ठेकदारों की लापरवाही के कारण माओवादी इस तरह की वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो चुके है। पुलिस ने जगह-जगह कैंप खोल रखे है, यदि पुलिस को सूचना देकर कार्य किए जाते है तो पुलिस पूरी सुरक्षा प्रदान करती है, जिससे नक्सली इस तरह की वारदात को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो पाते है और विकास कार्य भी तेजी से होते है। इसके बाद भी लगातार लापरवाही सामने आ रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें