Crowd in the registration office for registration in unemployment allowance

Kawardha News: बेरोजगारी भत्ता का लाभ लेने पंजीयन कार्यालय में लग रहा युवाओं का मेला, रोजाना सैकड़ों की संख्या में पहुंच रहे लोग

बेरोजगारी भत्ता का लाभ लेने पंजीयन कार्यालय में लग रहा युवाओं का मेला, रोजाना सैकड़ों की संख्या में पहुंच रहे लोग Crowd in the registration office for registration in unemployment allowance

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 02:00 PM IST, Published Date : March 15, 2023/1:59 pm IST

Crowd in the registration office for registration in unemployment allowance: कवर्धा। मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने अपने कार्यकाल का अंतिम बजट 6 मार्च को विधानसभा में पेश किया था जिसमें 25 सौ रुपये महीना के हिसाब से बेरोजगारी भत्ता देने का घोषणा किया था।जिसके बाद कवर्धा के रोजगार कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता का लाभ लेने बेरोजगार युवक युवतियों का कवर्धा के पंजीयन कार्यालय में रोज भारी भींड़ पहुंच रही है। आंकड़ो के मुताबिम पिछले माह 28 हजार लोगों ने पंजीयन कराया था जो बढ़कर 32 हजार से अधिक हो गया है  सैयानी हर दिन 4 सौ से 5 सौ बेरोजगार लोग पंजीयन करा रहे है।

Read more: कुकर के प्रेशर से बुरी तरह झुलसे 3 छात्र, रसोईयों की हड़ताल पर मासूम बच्चों से बनवाया जा रहा था खाना

जिले के बेरोजगार युवक युवतियां सुबह से ही पंजीयन कराने शहर कार्यालय पहुंच रहें हैं,लेकिन पंजीयन विभाग की कछुआ गति से लोग परेशान हो रहे हैं जिसके चलते पंजीयन कराने पहुंचे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, सुबह से लाइन में खड़े रहते है फिर भी विभाग द्वारा गर्मी में पानी की व्यवस्था नही की गई है।

Read more: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़.. शिवरीनारायण मेला ग्राउंड में चलता था देह व्यापार, ऐसे हुआ खुलासा

पंजीयन शाखा के अधिकारी का कहना है कि बीते एक माह में 28 हजार लोगों ने पंजीयन था बजट पेश होने के बाद से सप्ताह भर में 5 हजार से अधिक लोग पंजीयन करा चुके है, जिन बेरोजगारों का पंजीयन हो चुका है उसको 2 साल का एक साथ प्रदेश सरकार के द्वारा बेरोजगारी भत्ता मिलना है उसी कारण से ज्यादा पंजीयन के लिए लोगों का भींड़ आ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers