200 से ज्यादा लड़कियों से संबंध, एक ने की शादी की जिद तो उतार दिया मौत के घाट, जहां दफनाई लाश वहां अब फोरलेन सड़क, पढ़े पूरी मर्डर मिस्ट्री.. | एंकर सलमा सुल्ताना हत्याकांड | Salama Sultana Korba Murder Case

200 से ज्यादा लड़कियों से संबंध, एक ने की शादी की जिद तो उतार दिया मौत के घाट, जहां दफनाई लाश वहां अब फोरलेन सड़क, पढ़े पूरी मर्डर मिस्ट्री..

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 08:17 PM IST, Published Date : August 14, 2023/8:17 pm IST

कोरबा: पांच साल पहले गुम हुई एंकर की गुमशुदगी और हत्या के राज से परदा उठ गया है। मामले में पुलिस ने एंकर सलमा सुल्ताना लश्कर के प्रेमी जिम संचालक मधुर साहू और उसके दो साथी को गिरफ्तार किया है। (Salama Sultana Korba Murder Case) पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने अबतक के 200 से ज्यादा लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर रखा था। आरोपी लड़कियां बदलता रहता था। मृतिका एंकर सलमा सुल्तान को भी आरोपी ने प्रेम जाल में फंसाया था। सलमा ने जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो उससे पीछा छुड़ाने के लिए 21 अक्टूबर 2018 को कोतवाली थाना क्षेत्र में मौजूद शारदा विहार के उसके घर में चुनरी में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। घटना के वक्त मधुर साहू का साथ उसके साथी जिम ट्रेनर कौशल श्रीवास ने दिया। हत्या के बाद उसके शव को एक अन्य आरोपी अतुल शर्मा के मदद से कोहडिया के पास पुरानी सड़क के किनारे दफना दिया था। आरोपी पुलिस से बचने के लिए मोबाइल बंद कर दिल्ली में छुप गया था।

सीएसपी दर्री आईपीएस रोबिंसन गुड़िया के नेतृत्व में आरोपी को कोरबा आने पर दबोचा गया। आरोपी के पास से कई लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो-वीडियो और हार्ड डिस्क बरामद किया गया है। कोरबा एसपी उदय किरण ने प्रेस कान्फ्रेस लेकर पूरे मामले का खुलासा किया। अब पुलिस कोर्ट के आदेश के बाद जहां युवती का शव दफ़न है वहां खुदाई कर कंकाल बरामद करने की कारवाई करेगी। पुलिस को आरोपियों के लैपटॉप से कुछ महत्वपूर्ण ऑडियो क्लिप भी मिले है। दरसअल, कोरबा के कुसमुंडा क्षेत्र की रहने वाली एंकर सलमा सुल्तान रहस्यमयी ढंग से 2018 में लापता हुई थी। लापता होने के दो महीने बाद सलमा के परिजनों ने कुसमुंडा पुलिस थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

President Draupadi Murmu Speech Live : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या राष्ट्रपति का देश के नाम संबोधन, यहां देखें लाइव 

एंकर सलमा सुल्ताना हत्याकांड

पुलिस की जांच और काफी तलाशी के बाद भी एंकर का पता नहीं चल पाया था। परिजनों ने भी हर संभव प्रयास किया। ऐसे ही पूरे पांच साल गुजर गए, लेकिन सलमा का कोई सुराग नहीं मिला। इसी बीच ऑपरेशन मुस्कान के तहत सलमा की तलाश करने पर उसके द्वारा 7 लाख रुपए बैंक से लोन लेने की जानकारी मिली। साथ ही उसकी गुमशुदगी के बाद भी खाते में पैसा जमा करने की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पता लगा बैंक में पैसे मधुर साहू ही जमा करता था। इसके बाद जिम संचालक मधुर साहू के साथ सलमा के प्रेम संबंध की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस को पता चला कि मधुर कोरबा में जिम खोलकर उसका संचालन करता है। साथ ही उसकी जान पहचान सलमा से थी। इस जानकारी के बाद पुलिस ने मधुर की नौकरी को पूछताछ के लिए बुलाया।

नौकरानी ने इस पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया और पुलिस को बताया कि सलमा की हत्या 2018 में की गई थी। (Salama Sultana Korba Murder Case) हत्याकांड में सलमा का दोस्त जिम संचालक सहित कुछ अन्य युवक भी शामिल है। पुलिस को नौकरानी से मिली जानकारी के बाद संदेहियों को हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ में संदेहियों ने सलमा की हत्या कर उसके शव को कोरबा-दर्री मार्ग पर स्थित भवानी मंदिर के पास दफनाने की बात कबूल की। घटना के बाद से ही मुख्य आरोपी जिम संचालक फरार हो गया था। जून माह में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि जिस जगह पर सलमा को दफनाया गया अब उस जगह पर फोरलेन सड़क बन गई है। पुलिस शव की तलाश के लिए कोर्ट से परमीशन लेगी और फिर शव को घटना स्थल से निकाला जाएगा। बताया जाता है कि सलमा को मधुर साहू के कैरेक्टर का पता चल गया था। सलमा जान चुकी थी कि मधुर का कई लड़कियों से संबंध है और उसकी एक और गर्लफेंड भी है जिसके साथ उसका मिलना जुलना भी है।

इस बात से नाराज सलमा का आरोपी से विवाद भी होता रहता था। सलमा लगातार आरोपी से शादी का दबाव बना रही थी, लकिन मधुर उसे टाल मटोल कर उसे गुमराह करता रहता था। आरोपी ने बताया कि 2018 में सलमा के साथ लिव इन में शारदा विहार में रहता था। पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि 200 से ज्यादा लड़कियों से मधुर के संबंध थे। आरोपी ने पुलिस को बताया कि सभी के साथ दोस्ती करता और फिर छोड़ देता था, लेकिन सलमा उसका पीछा ही नहीं छोड़ रही थी। आरोपी के लैपटॉप में 10 से अधिक युवतियों के साथ उसके आपत्तिजनक तस्वीरें भी मौजूद है। 2018 में सलमा लगातार शादी का दबाव बना रही थी। इस दौरान मधुर और सलमा का विवाद हुआ और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि मधुर ने चुन्नी से गला घोंटकर सलमा की हत्या कर दी।

आरोपी की नौकरानी को पुलिस ने जब इस मामले की पूछताछ के लिए मई में हिरासत में लिया तो आरोपी पकड़े जाने के डर से कोरबा से भागकर दिल्ली चला गया था। यहां पर आरोपी होटलों में छुपा हुआ था। आरोपी को पता था कि नौकरानी की वजह से उसका मोबाइल भी ट्रेस हो सकता है, जिसके कारण वो अपने सारे नंबर को बंद रखा हुआ था। अगर उसे किसी से बात करनी होती थी तो वो किसी दूसरे का मोबाइल उपयोग करता था। आरोपी को सिम और कुछ रूपयों की जरूरत थी और इसके लिए वो कोरबा आना चाहता था। उसने अपने एक परिचित से संपर्क किया और आज सुबह कोरबा पहुंचा था। इसकी सूचना जैसे ही आईपीएस रोबिंसन गुड़िया को हुई तो उन्होंने पुलिस टीम के साथ आरोपी को धर दबोचा। आरोपी से मामले के संबंध में पूछताद जारी है। कल कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड की मांग करेगी।

धीरज दुबे IBC24 कोरबा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers