man started the padyatra for 12 Jyotirlinga Darshan

12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पैदल निकला शख्स, अब तक कर चुका है 4000 किलोमीटर की पदयात्रा

padyatra for 12 Jyotirlinga Darshan : भगवान शंकर के 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए दिल्ली से पैदल निकला शख्स आज बलरामपुर

Edited By: , September 29, 2022 / 12:45 PM IST

बलरामपुर : padyatra for 12 Jyotirlinga Darshan : भगवान शंकर के 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए दिल्ली से पैदल निकला शख्स आज बलरामपुर जिले के रामानुजगंज पहुंचा। यह व्यक्ति अब तक 4000 किलोमीटर से अधिक की पैदल यात्रा कर चुका है। भोलेनाथ के इस भक्त ने अब तक 9 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर लिए हैं और अब बाकी बचे 3 ज्योतिर्लिंग के दर्शन हेतु पैदल यात्रा जारी है।

यह भी पढ़े : दंतेश्वरी मंदिर में दिखी नवरात्रि की धूम, दर्शन करने पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम 

अब तक कर चुके हैं 9 ज्योतिर्लिंग के दर्शन

padyatra for 12 Jyotirlinga Darshan : मिली जानकारी के अनुसार, भोलेनाथ के भक्त का नाम इंदर चौहान है और लगभग 9 महीने पहले वह दिल्ली से पदयात्रा पर निकला है। लगातार पैदल चलकर उन्होंने अभी तक उज्जैन के महाकालेश्वर, गुजरात के सोमनाथ नासिक आंध्र प्रदेश एवं तमिलनाडु समेत 9 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर चुके हैं और उनकी यह पैदल यात्रा अनवरत जारी है।

यह भी पढ़े : 50 साल पूरे होने पर BMW की बड़ी घोषणा, पेश किया नया वेरिएंट, जानें क्या होगा खास 

देवघर के लिए निकले इंदर

padyatra for 12 Jyotirlinga Darshan : इंदर चौहान झारखंड के देवघर में बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए निकल पड़े हैं। इसी कड़ी में वे बलरामपुर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उन्होंने 12 ज्योतिर्लिंग के पैदल यात्रा कर दर्शन करने का संकल्प लिया है और वे लगातार पैदल चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि रास्ते में लोग उनको भोजन करवाते हैं और उनके आराम करने की व्यवस्था भी करवाते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें