BMW introduced a new variant, know what will be special

50 साल पूरे होने पर BMW की बड़ी घोषणा, पेश किया नया वेरिएंट, जानें क्या होगा खास

50 साल पूरे होने पर BMW की बड़ी घोषणा, पेश किया नया वेरिएंट, जानें क्या होगा खास BMW introduced a new variant, know what will be special

Edited By: , November 29, 2022 / 08:05 PM IST

BMW introduced a new variant: नई दिल्ली। BMW ने भारत में M Division के 50वीं सालगिरह के मौके पर अपनी नई कॉन्सेप्ट कार XM अनवील कर दिया है। इससे पहले 2021 में इस नई कॉन्सेप्ट कार को शोकेस किया था। कंपनी इस कार को अपने लाइनअप में मौजूद X5M और X6M के बीच प्लेस करेगी। बात डिजाइनिंग की करें तो इसके फ्रंट में एक बड़ा एंगुलर किडनी ग्रिल है दिया गया है, इसके अलावा इसमें स्लीक LED DRLs और हेडलैम्प्स के सेट, एक बड़ा एयर डैम और इंटेक्स भी शामिल किए गए हैं।

इसके अलावा BMW XM में स्टैंडर्ड तौर पर 23 इंच के व्हील्स दिए गए हैं, जबकि ऑप्शन के तौर पर 22 इंच के अलाय व्हील्स भी शामिल किए गए हैं। इसके अलावा रियर मे एलईडी टेल लाइट्स के साथ-साथ पीछे की तरफ क्वाड-एग्जॉस्ट टिप्स और एक बड़ा डिफ्यूज़र भी दिया गया है।

Read more: शराब पीकर राजस्व कर्मचारी ने कर डाला ऐसा कांड, पुलिस की भी फटी रह गईं आंखे, जानें क्या है मामला? 

इंटीरियर और फीचर्स-
BMW introduced a new variant: BMW XM के इंटीरियर को एक डुअल-टोन थीम के साथ पेश किया गया है। जबकि फीचर लिस्ट की बात करें तो इसमें – एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बीएमडब्ल्यू के नवीनतम आईड्राइव 8 सॉफ्टवेयर के साथ बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट, एक हेड-अप डिस्प्ले और बहुत सारी कनेक्टिविटी टेक्नीक और ड्राइवर असिस्ट टेक्नीक भी शामिल की है। इसी के साथ नई XM 5-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ उपलब्ध करवाई जाएगाी।

इंजन और बैटरीपैक-
नई XM को प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है। इस SUV में दिए गए 4.4-लीटर V8 पेट्रोल इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है, जो 644 bhp और 800 nm का टॉर्क जेनरेट करता और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि XM 4.3 सेकंड में 0 – 100 Kmph की स्पीड पकड़ सकती है और इसकी इलेक्ट्रॉनिक रूप से इसकी टॉप स्पीड 250kmph की है।

Read more: छत्तीसगढ़ः एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या, सामूहिक हत्याकांड से ग्रामीणों में मचा हड़कंप 

इसके अलावा ग्राहकों द्वारा अलग से डाइवर पैकेज के प्रयोग की सहायता से इसे साथ 270 Kmph तक बढ़ाया जा सकता है। नई XM, 25.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है।

डायमेंशनस-
बीएमडब्ल्यू एक्सएम की लंबाई 5,110 मिमी, चौड़ाई 2,005 मिमी, ऊंचाई 1,775 मिमी और व्हीलबेस 3,105 मिमी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें