मंत्री-विधायकों ने दिया NMDC को अल्टीमेटम, प्रबंधन ने मांगा तीन महीने का वक्त |

मंत्री-विधायकों ने दिया NMDC को अल्टीमेटम, प्रबंधन ने मांगा तीन महीने का वक्त

बस्तर में लंबे समय से निर्माणाधीन एनएमडीसी स्टील प्लांट को शुरू करने के लिए बस्तर के विधायकों और मंत्री ने अल्टीमेटम दिया है। एनएमडीसी के सीएमडी ने 3 महीने का वक्त मांगा है तब तक उत्पादन की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 27, 2022/3:09 pm IST

Minister-MLAs gave ultimatum to NMDC: जगदलपुर। बस्तर स्थित एनएमडीसी को क्षेत्र के विधायकों और मंत्रियों ने अल्टीमेटम दे दिया है। नेताओं ने कहा है कि 3 महीने में स्टील प्लांट और हॉस्पिटल सहित सभी जगह की व्यवस्था सुधारें। बता दें कि बस्तर में लंबे समय से निर्माणाधीन एनएमडीसी स्टील प्लांट को शुरू करने के लिए बस्तर के विधायकों और मंत्री ने अल्टीमेटम दिया है। एनएमडीसी के सीएमडी ने 3 महीने का वक्त मांगा है तब तक उत्पादन की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी।

read more: पर्यटन को बढ़ावा देने सीएम बघेल ने की बड़ी घोषणाएं, कही ये बातें

गौरतलब है कि लंबे समय से एनएमडीसी स्टील प्लांट साथ ही सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं अन्य सुविधाओं के विस्तार की मांग होती रही है, ऐसे में इन सभी कार्यों में एनएमडीसी ने लापरवाही बरती है और ज्यादातर संस्थाएं शुरू नहीं की गई है, इसे लेकर न केवल स्थानीय लोग प्रभावित हो रहे हैं, साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर प्रभावित पंचायतों का समय-समय पर दबाव बनता रहता है।

प्रशासन और मंत्री सहित विधायकों ने सीएमडी का घेराव कर जल्द से जल्द सभी किए गए वायदों को पूरा करने के लिए कहा है इसके लिए एनएमडीसी के सीएमडी ने 3 महीनों का वक्त मांगा है।

read more: कैमरे में कैद हुआ जगुआर और तेंदुए का वीडियो, दोस्ती को देख हैरत में पडे़ यूजर्स

गौरतबल है कि बस्तर के कोपागुड़ा में करीब 2 अरब 32 करोड़ 73 लाख की लागत से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण करवाया जा रहा है। इसके लिए फंडिंग एनएमडीसी कर रही है। हालांकि, निर्माण काम अभी धीमी गति से हो रहा है। जिसको लेकर बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्यों ने भी सीएमडीसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। एनएमडीसी ने प्राधिकरण से काम में रफ्तार लाने और आवश्यक कार्रवाई करने 3 महीने का समय मांगा है। इधर, तीन महीने में कुछ वर्क नहीं दिखता है तो प्राधिकरण ने प्लांट और खनन कार्य बंद करने की चेतावनी दी है।