More Raipur App got National E-Governance Award

Mor Raipur App: मोर रायपुर एप्प को मिला नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड, नालंदा परिसर को मिला बेस्ट इनोवेटिव आइडिया अवार्ड

Mor Raipur App: मोर रायपुर एप्प को मिला नेशनल ई-गवर्नेंस अवार्ड, नालंदा परिसर को मिला बेस्ट इनोवेटिव आइडिया अवार्ड More Raipur App got National E-Governance Award

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2023 / 10:57 AM IST, Published Date : August 26, 2023/10:47 am IST

National E-Governance Award भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग द्वारा जिला स्तरीय उत्कृष्ट ई-गवर्नेंस पहल के लिए राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार-2023 “स्वर्ण“ रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के ‘मोर रायपुर एप्प’ को प्रदान किया गया है। आज ही आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार के अधीन संचालित स्मार्ट सिटीज़ मिशन के शहरों के लिए आयोजित “इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड-2022“ की घोषणा भी हुई जिसमें रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा तैयार किए गए ऑक्सी रीडिंग जोन लाइब्रेरी “नालंदा परिसर“ को बेस्ट इनोवेटिव आइडिया अवार्ड मिला है। इस प्रतियोगिता के सामाजिक दृष्टिकोण से किए गए उत्कृष्ट कार्य की श्रेणी में शाला उन्नयन कार्यक्रम के तहत बी.पी. पुजारी स्कूल के भवन जीर्णोद्धार व अधोसंरचना निर्माण को राष्ट्रीय स्तर पर स्थान मिला है।

Rad More: Raksha Bandhan 2023: भाइयों की कलाई पर सजेगी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के हाथों से बनी राखियां, सी-मार्ट सहित इन जगहों पर उपलब्ध 

बता दें कि ई-गवर्नेंस पहल के अंतर्गत मोर रायपुर एप्प की प्रणाली को उत्कृष्ट नवाचार माना गया है। इस एप्प के अंतर्गत डिजिटल डोर नंबर, नगर निगम से संबंधित करों के भुगतान, सेवा व शिकायतों के निवारण की प्रणाली तैयार कर नागरिक सेवाओं को हाईटेक करने के दिशा में किए गए पहल को भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग द्वारा उत्कृष्ट मानते हुए ‘राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार’ प्रदान किया गया है।

Read More: MP Cabinet Reshuffle Latest Update: शिवराज कैबिनेट में 2 नए मंत्रियों की एंट्री, दिया जा सकता है ये विभाग

National E-Governance Award इसके अलावा आज घोषित “इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड-2022“ के परिणाम में स्मार्ट सिटी रायपुर के दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को भी राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है। इस कांटेस्ट के सामाजिक दृष्टिकोण की श्रेणी में गुजरात के वडोदरा व उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के प्रोजेक्ट के बाद रायपुर के बी.पी. पुजारी शाला भवन उन्नयन कार्यक्रम को देश में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसके अलावा नवाचारों की श्रेणी में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा निर्मित नालंदा परिसर को इनोवेशन अवार्ड से नवाज़ा गया है। इस कैटेगरी में हुगली धारवाड़ व सूरत शहर के प्रोजेक्ट को प्रथम व द्वितीय स्थान मिला है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें