National Tribal Dance Festival will be held in the capital

राजधानी में 28 अक्टूबर से रहेगी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की धूम, युगांडा, नाईजीरिया और उज्बेकिस्तान सहित कई देशों के कलाकार होंगे शामिल

National Tribal Dance Festival will be held in the capital

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 22, 2021/9:16 pm IST

रायपुर : राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज में 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भागीदारी के लिए अभी तक 8 देशों की सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। विदेशी कलाकारों द्वारा मुख्य समारोह में अपने-अपने देशों की लय, ताल और धुन पर आकर्षक एवं जीवंत प्रस्तुति प्रस्तुत की जाएगी। इसके अलावा भारत के लगभग 29 राज्यों से कलाकारों का दल भी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होगा।

read more : फिर लगा लॉकडाउन! स्कूलों को भी किया गया बंद, यहां एक ही दिन में 1064 लोगों की मौत

संस्कृति विभाग द्वारा विभिन्न देशों से आने वाले कलाकारों एवं प्रतिभागियों के आवास, परिवहन एवं अन्य व्यवस्था के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री डी. राहुल वेंकट युगांडा, नाइजीरिया, और स्वाजीलैण्ड के कलाकारों एवं प्रतिनिधियों के देखरेख एवं व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

read more : केंद्र सरकार युवाओं को दे रही है 4 हजार रुपए की आर्थिक सहायता? PIBFactCheck ने बताई इसकी हकीकत

इसी प्रकार भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी अभिजीत सिंह को माले, उज्बेकिस्तान और श्रीलंका के प्रतिभागियों से समन्वय के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी इफ्फत आरा को फिलिस्तीन और सीरिया के कलाकारों व प्रतिभागियों से समन्वय के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मनीष मिश्रा और शशांक पाण्डेय को जूरी के साथ समन्वय के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

 
Flowers