Lockdown in China due to Corona Virus and 1064 died in a day at Britain

फिर लगा लॉकडाउन! स्कूलों को भी किया गया बंद, यहां एक ही दिन में 1064 लोगों की मौत

फिर लगा लॉकडाउन! स्कूलों को भी किया गया बंद! Lockdown in China due to Spread Corona Virus and 1064 died in single day at Britain

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 22, 2021/9:07 pm IST

नई दिल्लीः भारत में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के सभी राज्यों को अनलॉक कर दिया गया है। लेकिन दुनिया के कई ऐसे देश हैं, जहां कोरोना ने वापसी की है। कई देशों में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रही है। हालात फिर से लॉकडाउन लगाने के जैसे बन रहे हैं।

Read More: KBC 13 : सात करोड़ रुपए के इस सवाल का जवाब देने में जूझते दिखे कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

मिली जानकारी के रूस में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 37,141 मामले सामने आए हैं जबकि 1064 लोगों की मौत हो गई। रूस में महामारी से एक दिन में मरने वालों का यह नया रिकॉर्ड है। इससे पहले रूस में महामारी से बुधवार को 1028 और गुरुवार को 1036 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही रूस में संक्रमितों की संख्‍या 8,168,305 हो गई है जबकि महामारी से 228,453 लोग मारे जा चुके हैं।

Read More: हवस में अंधे डॉक्टर पिता ने लूट ली 15 साल की बेटी की आबरू, मां को भी थी जानकारी, लेकिन…

वहीं, चीन में दोबारा कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका जताई जा रही है। लगातार पांचवें दिन नए मामले पाए जाने के बाद स्कूलों और हवाई यातायात को बंद कर दिया गया है। नए मामलों के लिए पर्यटकों के एक समूह को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है। रूस में कोविड-19 के डेल्टा वैरिएंट के सबवैरिएंट से जुड़े कई मामले चीन के उत्‍तरी और उत्‍तरी पश्चिमी प्रांत में सामने आए हैं। इस वैरिएंट को काफी खतरनाक बताया जा रहा है।

Read More: पोर्न फिल्म देखने से किया इंकार, तो तीन नाबालिगों ने मिलकर 6वीं कक्षा की छात्रा का किया ये हाल

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 52,009 मामले सामने आए हैं जबकि 115 लोगों की मौत हो गई है। बीते 17 जुलाई के बाद संक्रमण के मामले 50 हजार के आंकड़े को पार कर गए हैं। ब्रिटेन में बीते आठ दिनों से कोरोना संक्रमण के लगातार 40 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे थे। ब्रिटेन में अब तक महामारी से 139,146 लोग जान गंवा चुके हैं।

Read More: मैग्नम इंटर ग्राफिक्स की स्थापना करने वाले भाजपा नेता का निधन, लालकृष्ण आडवाणी के थे करीबी

बॉम्बे मसाला सैंडविच… आ गया न मुंह में पानी, जानिए कैसे बनता है ये