फ्लाइट से छत्तीसगढ़ आने वालों के लिए कोरोना की RTPCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

फ्लाइट से छत्तीसगढ़ आने वालों के लिए कोरोना की RTPCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य Negative report of Corona's RTPCR test mandatory for those coming to Chhattisgarh by flight

Edited By: , August 4, 2021 / 12:19 PM IST

RT PCR report  Mandatory for flight : रायपुर। अन्य राज्यों से वायु मार्ग द्वारा छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों के लिए राज्य शासन ने संशोधित निर्देश जारी किए हैं। संशोधित निर्देशों के अनुसार सभी यात्रियों के लिए कोविड-19 की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी। केवल आईसीएमआर द्वारा स्वीकृत एवं प्रमाणित पैथोलॉजी लैब की ही रिपोर्ट मान्य की जाएगी।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 36,668 लोगों ने कोरोना को दी मात, 562 की गई जान, 42,625 नए केस

RT PCR report  Mandatory for flight : जांच रिपोर्ट में आईसीएमआर आईडी या एसआरएफ आईडी अंकित नहीं होने पर एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच के लिए निर्देशित किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी संभागों के आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को परिपत्र के माध्यम से नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। संशोधित निर्देश 8 अगस्त 2021 से प्रभावी होंगे।

पढ़ें- दीपक पूनिया ने चीन के पहलवान को पछाड़ा.. उधर रवि कुमार ने भी सेमीफाइनल में किया प्रवेश

राज्य शासन के नए निर्देशों के मुताबिक ऐसे यात्री जिनके पास कोरोना से बचाव के टीके की दोनों खुराकें लेने का प्रमाण हो, उन्हें भी 96 घंटे के भीतर की कोविड-19 आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा।

पढ़ें- 36 घंटों की बारिश से रेलवे ट्रैक डूबा, रातभर जंगल में खड़ी रही इंटरसिटी, 2000 लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू, 1171 गांव प्रभावित 

निगेटिव रिपोर्ट नहीं होने की स्थिति में एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर या रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना अनिवार्य होगा। जांच के लिए सैंपल देते समय यात्री को फोटो, आई.डी. एवं मोबाइल नंबर देना आवश्यक होगा।