Now demand to make Bhanupratappur a district, today protest

भानुप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग पर अड़े लोग, विरोध में शहर की दुकानें पूर्ण रूप से बंद

छत्तीसगढ़ में हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चाए नए जिलों की सौगात दी है। इस घोषणा के अब अन्य जगहों से भी जिला बनाने की मांग उठने लगी है।

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 03:34 PM IST, Published Date : September 8, 2021/1:01 am IST

Demand to make Bhanupratappur a district

भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ में हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चाए नए जिलों की सौगात दी है। इस घोषणा के अब अन्य जगहों से भी जिला बनाने की मांग उठने लगी है।

Read More News:  धर्मांतरण के कथित मामले को लेकर आक्रामक हुआ BJP, धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

कांकेर के भानुप्रतापपुर ब्लॉक को जिला बनाने की मांग को लेकर अड़ गए हैं। वहीं आज अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिला संघर्ष समिति के आह्वान पर शहर में दुकानें पूर्ण रूप से बंद है। हालांकि आवागमन आम दिनों की तरह जारी है।

Read More News:  1976 में कांग्रेस में आने के बाद से लड़ रहा हूं बीजेपी और संघ की विचारधारा से: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह

वहीं मांगों को लेकर जिला संघर्ष समिति के लोग मुख्य चौक पर इकट्‌ठा हुए हैं। बता दें कि 15 अगस्त के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोहला मानपुर, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद अब अन्य जगहों से भी जिला बनाने की मांग उठने लगी है।

Read More News:  मौत पर सियासत…क्या है हकीकत? आदिवासियों के खिलाफ हिंसा खड़े करते हैं दोनों दलों की नियत पर सवाल

 
Flowers