प्रदेश के सभी जनसंपर्क कार्यालयों में काम ठप, हड़ताल पर गए अधिकारी-कर्मचारी, राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी दिया समर्थन | officers-employees went on strike in all public relations offices of the state

प्रदेश के सभी जनसंपर्क कार्यालयों में काम ठप, हड़ताल पर गए अधिकारी-कर्मचारी, राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी दिया समर्थन

प्रदेश के सभी जनसंपर्क कार्यालयों में काम ठप, हड़ताल पर गए अधिकारी-कर्मचारी, राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी दिया समर्थन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 12, 2021/7:13 pm IST

रायपुर 12 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के आह्वान पर आज प्रदेश भर के जनसंपर्क कार्यालयों में आज काम ठप रहा, अधिकारियों—कर्मचारियों ने एक दिवसीय कलम बंद हड़ताल की। राजधानी रायपुर स्थित संचालनालय सहित प्रदेश के सभी जिला कार्यालयों में कामकाज पूरी तरह ठप रहा। संगठन ने अपनी मांगें शासन के सामने रखी, वहीं जनसंपर्क अधिकारियों की मांगों के समर्थन में आज राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी प्रदेशभर में काली पट्टी लगाकर काम किया।

ये भी पढ़ें: ​शिवराज कैबिनेट के फैसले, किसानों को जल्द खाद उपलब्ध कराने के निर्देश, ग्लोबल स्किल पार्क के लिए 319 पदों की स्वीकृति, नई सड़कों को मिली मंजूरी

जनसंपर्क अधिकारी संघ की मांग है कि संचालक जनसंपर्क के पद पर राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी की नियुक्ति को रद्द करके भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अथवा जनसंपर्क विभाग के ही किसी वरिष्ठ अधिकारी को नियुक्त किया जाए। इसी तरह विभाग की सहयोगी संस्था छत्तीसगढ़ संवाद में जनसंपर्क विभाग के प्रतिनियुक्ति के पदों पर राज्य प्रशासनिक सेवा अथवा अन्य संवर्ग के अधिकारियों की नियुक्ति को तत्काल निरस्त कर जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को नियुक्त किया जाए।

ये भी पढ़ें: कुछ लोग मानवाधिकार उल्लंघन के नाम पर देश की छवि को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे : मोदी

संगठन के आह्वान पर जनसंपर्क अधिकारी तथा कर्मचारी शासकीय कार्यक्रमों के कवरेज, समाचार संकलन, समाचार वितरण आदि काम बंद करते हुए हड़ताल पर चले गए। संगठन के मुताबिक आज की सांकेतिक हड़ताल के बाद भी सभी जनसंपर्क अधिकारी मांगें पूरी होने तक काली पट्टी लगाकर काम करेंगे। शीघ्र मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन का विस्तार करते हुए अनिश्चितकाल हड़ताल की जाएगी। इससे पहले कल 11 अक्टूबर को भी जनसंपर्क अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने काली पट्टी लगाकर काम किया था ।