opposition surrounded Minister Choubey on the issue of knifesmith minor

सदन में गूंजा राजधानी की ‘चाकूबाज नबालिग’ का मुद्दा, विपक्ष ने मंत्री चौबे को घेरा

opposition surrounded Minister Choubey on the issue of knifesmith minor : सदन में गूंजा राजधानी की 'चाकूबाज नबालिग' का मुद्दा, विपक्ष ने...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 25, 2022/1:11 pm IST

Chhattisgarh Assembly Monsoon Session : रायपुर। आज छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र का चौथा दिन है। आज भी सदन में धमाकेदार हंगामे की संभावना है। आज सदन में कुछ खास मुद्दों पर बहसबाजी होने के आसार है। सदन में चल रही गहमागहमी के बीच आज सदन में कांग्रेस MLA रामकुमार यादव ने चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र का मामला उठाया है। इसके साथ ही कांग्रेस विधायक ने केकराभाट और कबारीपाली के प्रभावित लोगों के मुआवजे का मामला भी उठाया। इसके अलावा घटोई डैम में प्रभावित लोगों के मुआवजा का मामला भी सदन में उठाया गया। कांग्रेस MLA के इन सवालों का कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जवाब दिया।

बता दें कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव के सवालों का जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि प्रभावित सभी किसानों को मुआवजा राशि नहीं दी गई है। अभी 6 किसानों का मुआवजा बाकी है। इसके आगे उन्होंने कहा कि मुआवजा एक जटिल प्रक्रिया है, और इसकी प्रकिया जारी है। बता दें इसके बाद सदन में विस अध्यक्ष चरणदास महंत ने मुआवजे के निर्देश दिए।

Read More : Weather Update Today : प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 20 जिलों में चलेगी तेज हवाएं, अलर्ट जारी

BJP MLA ने उठाया अधिकारियों के विरुद्ध जांच का मामला

Chhattisgarh Assembly Monsoon Session : इसके बाद BJP MLA कृष्णमूर्ति बांधी ने कृषि विभाग में पदस्थ अधिकारियों के विरुद्ध जांच का मामला सदन में उठाया। जिसका जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि EOW के 4 प्रकरण, विभागीय जांच के 12 और लोक आयोग के 10 प्रकरण हैं। इसपर बांधी ने सवाल किया कि जांच की अधिकतम समय सीमा क्या है? समय सीमा में जांच क्यों पूर्ण नहीं हुई? इसके जवाब में रविंद्र चौबे ने कहा कि इस मामले में विभाग के द्वारा 25 अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही कृषि मंत्री ने कहा कि अधिकारीयों की दो-दो वेतन वृद्धि भी रोकी गई है।

Read More : एक्सप्रेस-वे पर दो बसों के बीच हुई जोरदार टक्कर, 8 यात्रियों की मौत, 18 की हालत गंभीर

गूंजा राजधानी की ‘चाकूबाज नबालिग’ का मुद्दा

इसके अलावा सदन में राजधानी में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मामला उठाया गया।बता दें बाईट दिनों हुए मूकबधिर युवक की हत्या का मामला सदन में गूंजा। भाजपा विधायक शिवतरन शर्मा ने सदन में इस मामले की जानकारी दी। MLA शिवरतन शर्मा ने मामले में स्थगन प्रस्ताव लाने की जानकारी दी। इसके साथ ही पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग की।

Read More : कैटरीना-विक्की कौशल को मिली जान से मारने की धमकी, बहुत दिनों से कर रहा था ऐसा काम

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें