PM Modi inaugurates microbiology lab in Chhattisgarh

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी एक और बड़ी सौगात, माइक्रोबायोलॉजी लैब का किया वर्चुअल शुभारंभ

PM Modi Inaugurates Microbiology Lab : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रायपुर में माइक्रोबायोलॉजी लैब का वर्चुअल शुभारंभ कर एक बड़ी सौगात दी

Edited By :   |  

Reported By: Rajesh Mishra

Modified Date:  February 25, 2024 / 07:03 PM IST, Published Date : February 25, 2024/7:03 pm IST

रायपुर : PM Modi Inaugurates Microbiology Lab : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रायपुर में माइक्रोबायोलॉजी लैब का वर्चुअल शुभारंभ कर एक बड़ी सौगात दी है। रायपुर के कालीबाड़ी स्थित खाद्य और औषधि परीक्षण प्रयोगशाला में ये लैब आज से शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज लैब का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में रायपुर ग्रामीण के विधायक मोतीलाल साहू भी विशेष रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लैब के वर्चुअल उद्घाटन के मौके पर कहा कि मैंने भारत सरकार को दिल्ली से बाहर निकालकर देश के कोने-कोने तक पहुंचा दिया है। पूरा देश अबकी बार, 400 पार का विश्वास कर रहा है। आपका कर्ज ब्याज के साथ विकास कर के चुकाने का प्रयास करता हूं ।भगवान कृष्ण की बसाई द्वारिका जाकर मत्था टेकने का सौभाग्य आज मुझे मिला । विकसित भारत के मेरे लक्ष्य से आज दैवीय विश्वास जुड़ गया। आज का दिन पूरे देश के लिए ऐतिहासिक है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने भोपाल को दी 2 बड़ी सौगात, राजकोट से वर्चुअली की दोनों प्रोजेक्ट की शुरुआत

हम कर रहे विकास का काम

PM Modi Inaugurates Microbiology Lab : पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आजादी के 50 सालों तक सिर्फ दिल्ली में एक एम्स था। हमने 10 दिन के भीतर 7 एम्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जो 6-7 दशकों में नहीं हुआ, वो आज हम विकास का काम कर रहे हैं। देश कह रहा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी है। कांग्रेस के शाही परिवार ने रायबरेली में सिर्फ राजनीति की, काम मोदी ने किया है। बीते 10 सालों में 10 एम्स हमने अलग-अलग रजयों के लिए स्वीकृत किए हैं। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, मोदी की गारंटी वहीं से शुरू हो जाती है। हम बिजली का बिल जीरो करने में जुटे हैं। बिजली बचत की नई योजना से जुड़ने वाले लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी और अतिरिक्त बिजली खरीदेगी भी।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए 4 विधायक, कांग्रेस और एनपीपी को बड़ा झटका 

आज का दिन ऐतिहासिक : मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल

PM Modi Inaugurates Microbiology Lab : इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माइक्रोबायोलॉजी खाद्य प्रशिक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन किया है जिसकी काफी दिनों से जरूरत महसूस की जा रही थी। अभी तक खाद्य पदार्थों में मिलावट का पता नहीं चलता था इस माइक्रोबायोलॉजी खाद्य प्रशिक्षण शुरू होने से इसका पकड़ा जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp