Police forcefully removed farmers who were protesting in NRDA office

NRDA ऑफिस में धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया, हिरासत में लिए गए कुछ लोग

Police forcefully removed farmers : पंडाल हटाए जाने से नाराज किसान NRDA दफ्तर में धरना दे रहे थे। धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने बलपूर्वक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 17, 2022/9:24 pm IST

रायपुर : Police forcefully removed farmers : पंडाल हटाए जाने से नाराज किसान NRDA दफ्तर में धरना दे रहे थे। धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने बलपूर्वक NRDA दफ्तर से हटाया। इस दौरान पुलिस ने कई किसानों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़े : OFA कंसल्टेंसी के डायरेक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला 

पांच महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं किसान

Police forcefully removed farmers :  बता दें कि, नवा रायपुर के प्रभावित किसान कायबांधा में धरना देने के लिए बनाए गए वाटरप्रूफ पंडाल फिर हटा दिया गया था। पंडाल हटाए जाने से नाराज किसान करीब दो सौ की संख्या में NRDA दफ्तर पहुंचे और वहां प्रदर्शन कर रहे थे। किसानों का कहना है कि – हमे हर जगह से हटा दिया जा रहा है, हम अब NRDA दफ्तर के बाहर ही प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि नवा रायपुर के प्रभावित किसान पिछले पांच महीने से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, दूसरा जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहा जंग 

राकेश टिकैत ने दी प्रतिक्रया

Police forcefully removed farmers :  वहीं इस मामले में किसान नेता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि – किसानों को जहां से हटाया गया है, धरना वहीं होगा। हमारी लड़ाई केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार दोनों से हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि – सरकार किसानों को मुआवजा दिए बिना और उनसे समझौता किए बिना उनकी जमीन नहीं छीन सकती। उन्होंने किसानों से अपील की है कि सभी धरना स्थल पर पहुंचे और फिर से अपना पंडाल तैयार करते हुए, वहीं धरना जारी रखें।

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें