महतारी वंदन योजना पर गर्म हुई राजनीति! मंत्री राजवाड़े ने कही अपात्र लोगों के छंटनी की बात, तो नेता प्रतिपक्ष ने उठाए ये सवाल |

महतारी वंदन योजना पर गर्म हुई राजनीति! मंत्री राजवाड़े ने कही अपात्र लोगों के छंटनी की बात, तो नेता प्रतिपक्ष ने उठाए ये सवाल

Mahtari vandan yojna latest update: छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की महतारी वंदन योजना के तहत सरकार बनी,अब सरकार लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद इस योजना में शामिल 70 लाख हितग्राहियों की फिर से जांच कर छटनी करने का निर्णय लिया है।

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2024 / 05:08 PM IST, Published Date : June 7, 2024/4:40 pm IST

Mahtari vandan yojna latest update: रायपुर। भाजपा की सरकार ने महतारी वंदन योजना में शामिल 70 लाख हितग्राहियों की जांच कर अपात्र लोगों की छंटनी करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब इस पर सियासत शुरू हो चुकी है। नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि रिजल्ट के बाद अब नए ढंग से पात्र और अपात्र तय होंगे । उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि BJP सरकार महतारी वंदन योजना को खत्म करने वाली है।

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की महतारी वंदन योजना के तहत सरकार बनी,अब सरकार लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद इस योजना में शामिल 70 लाख हितग्राहियों की फिर से जांच कर छटनी करने का निर्णय लिया है।

read more:  DA Hike News 2024: सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! महंगाई भत्ते में 4-5 फीसदी की हो सकती है बढ़ोतरी, 7th Pay Commission, DA Rates Table 

अपात्र महिलाओं को मिल रहा लाभ

महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है कि कई अपात्र महिलाओं को इसका लाभ मिल रहा है। शिकायत के आधार पर अब सभी आवेदनों की जांच की जाएगी। अगर कोई अपात्र को इस योजना का लाभ मिल रहा है तो उसे हटाया जाएगा। साथ जिन पात्र लोगों ने अब तक फॉर्म नहीं भरा था, उनसे फिर से आवेदन लिया जाएगा।

अब इसको लेकर एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में सियासत गरमा रही है। कांग्रेसियों का कहना है कि उन्हें शुरू से ही इस बात की आशंका थी। विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा की थी। सभी विवाहित महिलाओं को इसका लाभ दिया जाएगा। विधानसभा के बाद वे अपने वादे से मुकर गए और महिलाओं के साथ छल किया और अब फिर से इसमें छटनी की जा रही है।

read more: Hot Sexy Video: मॉडल भाभी ने साड़ी पहन जमकर लगाए ठुमके, बॉल्डनेस देख थमी फैंस की सांसे, वायरल हुआ सेक्सी वीडियो 

Mahtari vandan yojna latest update

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि अब रिजल्ट के बाद नए ढंग से पात्र -अपात्र घोषित करेंगे। उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि BJP सरकार महतारी वंदन योजना को खत्म करने वाली है । महतारी वंदन योजना बंद होने से महिलाओं को दुख होगा।

विधानसभा चुनाव में की गई घोषणा के अनुसार इस योजना का लाभ नहीं मिलने से महिलाएं वैसे ही भाजपा से खफा है और अब इसमें छटनी की जाती है तो निश्चित रूप से आने वाले दिनों में भाजपा को महिलाओं के नाराजगी का सामना करना पड़ेगा ।