Nyay Yatra In Chhattisgarh: रायगढ़ में शुरू हुआ राहुल का प्रहार.. 'BJP-RSS फैला रहें नफरत'.. 10 साल की बच्ची से हुई दिलचस्प बातचीत.. | Nyay Yatra In Chhattisgarh Live

Nyay Yatra In Chhattisgarh: रायगढ़ में शुरू हुआ राहुल का प्रहार.. ‘BJP-RSS फैला रहें नफरत’.. 10 साल की बच्ची से हुई दिलचस्प बातचीत..

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2024 / 02:19 PM IST, Published Date : February 11, 2024/2:16 pm IST

रायगढ़: राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ से न्याय यात्रा की शुरुआत हो चुकी हैं। आज दिल्ली से लौटने के बाद यात्रा की शुरुआत हुई और इसके साथ शुरू हुआ प्रधानमंत्री मोदी समेत भाजपा और आरएसएस पर उनका चिर-परिचित अंदाज पर हमला।

Satna News: अस्पताल में थ्री इडियट वाला सीन हुया क्रिएट, युवक ने किया ऐसा काम, देखते रह गए लोग

राहुल गांधी ने कहा कि आएसएस और भाजपा के नेता देश के कोने-कोने में नफरत फैला रहे हैं। कहते हैं तुम जम्मू के हो मणिपुर के हो, छत्तीसगढ़ के हो, यह बात उन्हें अच्छा नहीं लगता। हमारी यात्रा का मकसद है नफरत से दूर प्यारा हिंदुस्तान मिले। इस देश का डीएनए नफरत का नहीं मोहब्बत का डीएनए हैं। इस देश में लोग प्यार से रहते हैं।

राहुल गांधी ने आगे बताया कि यहाँ लोगों ने कहा था कि पिछली यात्रा में आप साउथ से नॉर्थ चले थे, लेकिन छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र नई आते। इसीलिए हमने यहाँ से यात्रा शुरू की हैं। चूंकि अन्याय के कारण नफरत फ़ैल रही। इसीलिए हमने अपनी यात्रा में न्याय शब्द जोड़ा हैं।

यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने चार बच्चों को गाड़ी पर भी बिठाया और उसे टॉफी भी दिया। राहुल गांधी ने बच्ची से बातचीत क़े बाद बताया कि बच्ची ने कहा हैं कि वह पुलिस बनना चाहती हैं।

Chai Kumbh In Jabalpur: पहली बार चाय के शौकीनों का लगेगा कुंभ, कई किस्म की चाय का लुत्फ़ उठा सकेंगे लोग 

सरकार के अग्निवीर योजना पर निशाना साधते हुए बताया कि अग्नि वीर शहीद हो जाता है तो, उसे शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा। आज आर्मी में दो कैटेगरी के जवान बनाये जा रहे। आर्मी में सारे हथियार अदानी की कंपनी से खरीदा जा रहा। ड्रोन राइफल सब उन्हीं से खरीद रहे। राइफल बनाने का कॉन्ट्रेक्ट अदानी को दिया जा रहा हैं।

राहुल ने आगे कहा ‘मुझे घर की जरूरत नहीं। छत्तीसगढ़ के हर नागरिक का घर मेरा घर है।’ पिछले कुछ समय से जातीय मामले पर अपनी बातों को विस्तार देते हुए राहुल गांधी ने कहा ‘आदिवासी का अर्थ वो जो देश के सबसे पहले मालिक थे।’ उन्होंने उनका नाम बदल दिया, कहा आप वनवासी हो। आपकी जगह शहर में स्कूल कालेज में नहीं है। देश में ये पता होना चाहिए कि कितने आदिवासी कितने जनरल कितने दलित हैं। मोदी जी सहमत नही हैं। वो सोच रहे की देश को ये पता न चल जाए कि किसके पास कितना धन है। देश में जितनी बड़ी कंपनी है कहीं कोई दलित आदिवासी पिछड़ा नहीं है। मैने कहा जाति जनगणना करनी है। वो कहते हैं कि देश में दो ही जाति है अमीर और गरीब।

किसानों के मामले पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा हरियाणा पंजाब के किसान आज दिल्ली की ओर जा रहे। क्योंकि उनके साथ अन्याय हो रहा। मजदूरों के साथ, गरीबों के साथ अन्याय हो रहा हैं। राहुल ने कहा ‘मणिपुर को जला दिया। आग लगी हुई है। भाई भाई को मार रहा। पीएम आज तक नहीं गए।’ मणिपुर में बीजेपी ने दो समाजों में आग लगा दी। मैं वहां गया था लेकिन पीएम नहीं गए। कोई नहीं गया। मैने दोनो समाजों से बात की। मणिपुर में सिविल वार चल रहा। क्योंकि वहां पर बीजेपी ने नफरत फैला दी। ये राजनीति इसलिए करते हैं ताकि आपका पैसा अदानी की जेब में चली जाए।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे