Raja Devendra Pratap Singh: राज्यसभा के लिए अपने नाम के ऐलान से खुद हैरान हैं राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह.. कहा 'विश्वास नहीं हो रहा'.. जानें और क्या कहा | Raja Devendra Pratap Singh News

Raja Devendra Pratap Singh: राज्यसभा के लिए अपने नाम के ऐलान से खुद हैरान हैं राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह.. कहा ‘विश्वास नहीं हो रहा’.. जानें और क्या कहा

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2024 / 08:57 AM IST, Published Date : February 12, 2024/8:38 am IST

रायगढ़: भाजपा ने छत्तीसगढ़ में खाली हो रहे राज्यसभा की एक सीट के लिए राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है। इस निर्णय के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में राज देवेंद्र प्रताप ने कहा कि इस फैसले ने उन्हें ‘आश्चर्य’ में डाल दिया हैं। सिंह ने अपने नामांकन पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करने के अवसर के लिए ‘सौभाग्यशाली’ हैं।

उन्होंने कहा “मेरा नाम एक आश्चर्य के रूप में आया। मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है। मैं मुझे उच्च सदन में भेजने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं।” सिंह ने आगे कहा कहा, “सौभाग्य है कि मुझे पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने का अवसर मिलेगा। राज्यसभा सदस्य के रूप में मैं रायगढ़ के विकास के लिए प्रयास करूंगा।”

गौरतलब हैं कि रविवार को भाजपा ने छत्तीसगढ़ से आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया हैं। छत्तीसगढ़ से मौजूदा राज्यसभा सांसद सरोज पांडे का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त होने वाला है।

Bihar Floor Test News: आज नीतीश को साबित करना होगा बहुमत.. तेजस्वी के घर पर विधायकों का डेरा, सभी दलों ने जारी किया व्हिप

कौन हैं राजा देवेंद्र प्रताप सिंह

राजा देवेंद्र प्रताप सिंह महाराजा चक्रधर सिंह के पोते के बेटे के रूप में एक प्रतिष्ठित वंश से हैं। राजा देवेन्द्र प्रताप सिंह ने 2005-06 में एससी/एसटी मोर्चा के राज्य सचिव के रूप में कार्य किया। 2008 में विशेष आमंत्रित सदस्य थे और 2011-12 में एससी/एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। वह भाजपा के एससी/एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के पद पर भी रहे।

27 को मतदान

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ सहित 15 राज्यों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को निर्धारित किया है। सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। नामांकन की अंतिम तिथि 15 फरवरी निर्धारित की गई है। भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की घोषणा की।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 

 
Flowers