Bihar Floor Test News: आज नीतीश को साबित करना होगा बहुमत.. तेजस्वी के घर पर विधायकों का डेरा, सभी दलों ने जारी किया व्हिप | Bihar Floor Test News

Bihar Floor Test News: आज नीतीश को साबित करना होगा बहुमत.. तेजस्वी के घर पर विधायकों का डेरा, सभी दलों ने जारी किया व्हिप

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2024 / 07:07 AM IST, Published Date : February 12, 2024/7:07 am IST

पटना: नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करना हैं। इसके लिए जेडीयू के साथ सभी गठबंधन दल के बड़े नेता तैयारी में जुटे हुए हैं। इस अहम् फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य में राजनीतिक दल रविवार को अपने समर्थकों को एकजुट रखने की कोशिश में व्यस्त नजर आएं।

बात करें विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की तो उनके सभी 79 विधायक शनिवार रात से ही पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर डेरा डाले हुए हैं। रविवार शाम कांग्रेस के 19 में से 16 विधायक हैदराबाद से लौटकर सीधे तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंचे। इसी तरह वाम दलों के 16 विधायक भी वहां पहुंचे हुए हैं। सभी 114 विधायक तेजस्वी यादव के आवास पर रात भर रुकेंगे और आज सुबह विधानसभा के लिए रवाना होंगे। वहां बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे। कल शाम तेजस्वी यादव के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

Kejriwal In Ayodhya: आज CM केजरीवाल परिवार के साथ करेंगे रामलला के दर्शन.. पंजाब के मुख्यमंत्री भी होंगे साथ

जारी हुआ हैं व्हिप

रविवार को बिहार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी के घर पर एक बैठक हुई और इसमें पार्टी के दो-तीन विधायक शामिल नहीं हुए। हालांकि, चौधरी ने कहा कि विधायकों ने अपनी गैर मौजूदगी के बारे में पार्टी को सूचित कर दिया था।

बैठक के दौरान जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें फ्लोर टेस्ट जीतने का पूरा भरोसा है। उन्होंने सभी पार्टी विधायकों को सलाह दी कि वे सोमवार को सदन में एकजुट रहें और ऐसी किसी भी घटना में शामिल होने से बचें जिससे कार्यवाही बाधित हो सकती है।

जदयू ने सोमवार को विधानसभा के अंदर पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप भी जारी किया। जेडीयू के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने कहा कि व्हिप का उल्लंघन करने वालों की “सदस्यता चली जाएगी”।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे