10th and 12th board toppers will do helicopter joyride on June 10

दसवीं और बारहवीं बोर्ड के टॉपर्स 10 जून को करेंगे हेलीकॉप्टर जॉयराइड

दसवीं और बारहवीं बोर्ड के टॉपर्स 10 जून को करेंगे हेलीकॉप्टर जॉयराईड : 10th and 12th board toppers will do helicopter joyride on June 10

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 10:23 PM IST, Published Date : June 9, 2023/10:22 pm IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2023 की कक्षा दसवीं और बारहवीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में प्रावीण्य सूची में जगह बनाने वाले 78 विद्यार्थी 10 जून को सुबह 7 बजे से राजधानी के पुलिस परेड ग्राउण्ड से हेलीकॉप्टर द्वारा जॉयराईड करायी जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बच्चों द्वारा की गई साल भर की कड़ी मेहनत के लिए इन विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

read more : EX MP V Maitreyan Joins BJP : पूर्व सांसद और दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन, जेपी नड्डा से की मुलाकात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 जून को सुबह 11.30 बजे स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना अंतर्गत कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान करेंगे। योजना अंतर्गत छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं और 12वीं के 88 छात्र-छात्राओं का सम्मान होगा। सम्मान समारोह मुख्यमंत्री निवास में आयोजित किया जाएगा।

read more : Damoh Breaking News : गंगा जमना स्कूल संचालक के दाल मिल पर पड़ा छापा, वाणिज्य कर विभाग सहित 3 टीमों ने की ये कार्रवाई 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रावीण्य सूची में शामिल प्रत्येक छात्र-छात्राओं को डेढ़-डेढ़ लाख रूपए और प्रशस्ति पत्र प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा समारोह में मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को सिल्वर मेडल भी प्रदान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में कक्षा 10वीं में 48 और कक्षा 12वीं में 30 छात्र-छात्राओं ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया है। मेधावी छात्र-छात्राओं के साथ ही हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षा के विशेष पिछड़ी जनजाति के 5-5 मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

read more : फास्ट और वायरलेस चार्जिंग के साथ लॉन्च होने जा रहे Asus का ये धांसू फोन, कीमत सहित देखें फीचर्स 

 

 

 
Flowers