Ajay Mishra Big Statement for Hindi in Raipur

‘राजनीति के लिए भाषा को भाषा के खिलाफ खड़ा कर दिया’ राजभाषा सम्मेलन में बोले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा

'राजनीति के लिए भाषा को भाषा के खिलाफ खड़ा कर दिया' राजभाषा सम्मेलन में बोले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा! Ajay Mishra Big Statement for Hindi

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 12:47 PM IST, Published Date : March 3, 2023/12:47 pm IST

रायपुर: Ajay Mishra Big Statement for Hindi in Raipur केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा आज छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। इस दौरान अजय कुमार मिश्रा टेनी राजभाषा विभाग द्वारा आयोजित क्षेत्रीय राजभाषा सम्मेलन में शामिल हुए। यहां उन्होंने हिंदी और हिंदी भाषा को लेक कई अहम बतातें कही।

Read More: अडाणी ने दिखाया अपना दमखम, गदगद हुए निवेशक, कंपनी के शेयर में फिर से आया उछाल… 

Ajay Mishra Big Statement for Hindi in Raipur राजभाषा सम्मेलन में सभा को संबोधित करते हुए अजय कुमार मिश्रा ने कहा कि दुनिया में भारत का मान बढ़ा है। हिंदी को राजभाषा का दर्जा तो मिला, लेकिन उसमें बहुत से अड़चन भी लगाए। राजनीति के लिए कुछ लोगों ने भाषा को भाषा के खिलाफ खड़ा कर दिया।

Read More: इस राज्य के लिए BJP की बड़ी प्लानिंग, बदल दिया जाएगा मुख्यमंत्री, किसी महिला को सौंपी जा सकती हैं कमान

उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने कई मंचों पर हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं का प्रयोग धड़ल्ले से किया और गृह मंत्री ने भी क्षेत्रीय भाषाओं को महत्व दिया है। यही वजह है कि भाषाओं की कटुता दूर हुई है। देश की भाषा के प्रचलित शब्दों का समावेश हिंदी शब्द सिंधू में होना चाहिए। पहले देश की छवि कमजोर देश के रूप में थी अब सशक्त देश के रूप में है। अब दुनिया को लगने लगा है कि जब उन्हें जरूरत होगी तो भारत खड़ा रहेगा। भारत को किसी से कोई खतरा नहीं है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक