State Working Committee meeting in raipur

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले अरुण साव, PM मोदी के नेतृत्व में बुलेट की रफ्तार से आगे बढ़ रहा देश, छत्तीसगढ़ में हो रहे घोटाले

State Working Committee meeting in raipur: अरुण साव ने कहा कि इसी महीने हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ऐतिहासिक कार्यकाल के 9 वर्ष पूरा करने वाले हैं। भारत के ये नौ वर्ष वास्तव में देश के विकास की अप्रतिम गाथा बयान कर रहा है।

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2023 / 04:01 PM IST, Published Date : May 16, 2023/4:01 pm IST

State Working Committee meeting in raipur: रायपुर। आज कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति में अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने विस्तार से मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उसे जन जन तक पहुँचाने की बात कही। साथ ही भूपेश सरकार द्वारा घोटाले पर घोटाले करते हुए छत्तीसगढ़ को शर्मसार करने की बात कही। अरुण साव ने कहा कि इसी महीने हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ऐतिहासिक कार्यकाल के 9 वर्ष पूरा करने वाले हैं। भारत के ये नौ वर्ष वास्तव में देश के विकास की अप्रतिम गाथा बयान कर रहा है। इसकी तुलना हम शक्ति उपासना के पावन पर्व ‘नवरात्र’ से करें तो अतिशयोक्ति नहीं होगी।

आपदाओं को मोदी ने अवसर में बदल दिया

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में यह कालखंड ऐसे याद किया जाएगा जैसे बाहरी-भीतरी दुश्मनों से लड़ने, ग़रीबी-अशिक्षा-भ्रष्टाचार आदि शुम्भ-निशुम्भों, माहिषासुरों का मर्दन करने के लिए भारत में शक्ति का अवतार हुआ हो। इस दौरान भारत ने अपनी सारी चुनौतियों से जिस तरह पार पा कर जिस तरह उन्नति और प्रगति की तरफ आगे बढ़ा है, वह विस्मित करने वाला है।

तमाम तरह की चुनौतियों को आपदाओं को जिस तरह मोदी जी ने अवसर में बदल दिया, वह चमत्कृत करता है। सारा विश्व आज भारत के विकास को, इस मज़बूत नेतृत्व को अचंभे की तरह देख रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के विकास गाथा के इस नवम अध्याय के सम्पूर्ण होने को पार्टी ने एक महोत्सव के रूप में मनाना तय किया है। इस अवसर पर हम अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जायेंगे, महा जनसंपर्क अभियान चलेगा।

read more:  BJP नेताओं की बयानेबाजी को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया ट्वीट, कही ये बड़ी बात

छत्तीसगढ़ का ज़िक्र केवल और केवल ‘घपलों-घोटालों’ के लिए

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ जहां देश माननीय मोदी जी के नेतृत्व में बुलेट की रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है, हममें आज एक भारतीय के रूप में गौरव भाव जगा रहा है, वहीं भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आज छत्तीसगढियों को शर्मिंदा करने का कोई भी अवसर चूकना नहीं चाहती। आज समूचे देश में छत्तीसगढ़ का ज़िक्र केवल और केवल ‘घपलों-घोटालों’ के लिए हो रहा है।

भूपेश बघेल ने हम छत्तीसगढियों को कहीं का नहीं छोड़ा है। 2 हजार करोड़ के पकड़ में आए शराब घोटाले, जो पता नहीं आगे कितने हज़ार करोड़ तक जाएगा, 5 सौ करोड़ से अधिक के अभी तक पकड़ में आए कोयला आदि के घोटाले, 5 हज़ार करोड़ से ऊपर का चावल घोटाला जिसमें हम छत्तीसगढियों के मूंह से निवाला तक छीन कर भूपेश उसे दस जनपथ की भेंट कर आए, गोमाता के नाम पर अभी तक के आकलन के अनुसार 13 सौ करोड़ से अधिक के घोटाले जिसे ‘चारा घोटाले’ की तर्ज़ पर अंजाम दिया गया है। सीमेंट, रेत, ज़मीन… किसी को इस लुटेरी कांग्रेस ने नहीं छोड़ा है।

read more: 4 सटोरिए और 134000 रुपए नकदी, 11 मोबाइल फोन ऑपरेट होता था पूरा खेल, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

शराब के मामले में तो स्थिति इतनी हृदय विदारक

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि शराब के मामले में तो स्थिति इतनी हृदय विदारक है कि परसों ही सीमा की रक्षा करने वाला जवान और हमारे किसान, ऐसे तीन लोग जांजगीर में काल-कवलित हो गए। ऐन उससे पहले ही जबकि बघेल अवैध शराब खपत के कारण को बहाना बना कर शराबबंदी नहीं करने को उचित बता रहे थे, तभी यह दुखद घटना हुई।

सवाल है कि अब तो पूरी सरकार ही कोचिया बन कर घर पहुंच सेवा उपलब्ध करा रही है, फिर ये मौतें कैसे और क्यों हो रही है? शराब की आग में झोंककर हमारी एक पूरी पीढ़ी को भूपेश बघेल ने बर्बाद कर दिया है। प्रदेश के नारायणपुर में तो जब भाजपा, शराब के खिलाफ महाधरना दे रही थी, तभी ट्रक भर अवैध शराब पकड़ा गया, फिर भी गाल बजाते, डींगें हांकते रहे मुख्यमंत्री।

read more: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, प्रदेश में शुरू होने जा रहा झमाझम का दौर, इन जिलों में बारिश के आसार

पार्टी कार्यकर्ताओं को दृढ़ता से डटे रहने का आह्वान

अरुण साव ने कहा कि महतारी हुंकार रैली, मोर आवास मोर अधिकार, राशन घोटाले के खिलाफ धरना प्रदर्शन आंदोलन, बेरोज़गारी आदि विषय पर जिस तरह लगातार जनता के बीच जा कर सफलतम आयोजन करते रहे हैं, इससे कांग्रेस सरकार हिल गयी है। बौखलाहट में ये अब हिंसा, मारपीट और गाली-गलौज तक पर उतारू हो गए हैं। अरुण साव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दृढ़ता से डटे रहने का आह्वान करते हुए अटल जी को उद्धृत किया :-

कभी थे अकेले हुए आज इतने
नहीं तब डरे तो भला अब डरेंगे
विरोधों के सागर में चट्टान हैं हम
जो टकराएँगे, मौत अपनी मरेंगे
जो टकराएँगे, मौत अपनी मरेंगे।