DA hike: छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को बड़ी राहत, 4 फीसदी महंगाई राहत बढ़ाने का आदेश जारी |

DA hike: छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को बड़ी राहत, 4 फीसदी महंगाई राहत बढ़ाने का आदेश जारी

4% DA hike in Chhattisgarh :

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2023 / 06:54 PM IST, Published Date : August 31, 2023/6:53 pm IST

DA hike in Chhattisgarh: रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने आज रक्षाबंधन पर प्रदेश के पेंशनर्स को बड़ी राहत दी है, अब पेंशनर्स को मिलेगा 4% बढ़ा हुआ DA मिलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा की थी। जिस पर वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स अधिकारी-कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त विभाग ने इस संबंध में आज आदेश जारी कर दिया है।

सातवें वेतनमान में मूल पेंशन/परिवार पेंशन के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की गई है, यह लाभ इसी जुलाई महीने की पहली तारीख से मिलेगा, इस वृद्धि के पश्चात अब महंगाई राहत 42 प्रतिशत हो गई है, इसके साथ ही छठवें वेतनमान के मूल पेंशन/ परिवार पेंशन पाने वाले पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 9 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, यह लाभ भी इसी साल के जुलाई महीने की पहली तारीख से मिलेगा, इस वृद्धि के साथ ही महंगाई राहत में कुल वृद्धि 221 प्रतिशत हो गई है।

DA hike in Chhattisgarh : बता दें कि पेंशनर्स की महंगाई राहत के संबंध में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों की स्वीकृति आवश्यक होती है, इस संबंध में स्वीकृति जल्द प्रदान करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था, इसके बाद जैसे ही स्वीकृति प्राप्त हुई, महंगाई राहत में वृद्धि का लाभ पेंशनर्स को प्रदान करने का फैसला लिया गया है।

पूरा आदेश आप नीचें देख सकते हैं—

  

read more: Mercy Petition: फांसी पाए दोषियों के लिए पत्थर की लकीर साबि​त होगा राष्ट्रपति का फैसला, दया याचिका पर बंद होगा ‘आखिरी रास्ता’

read more:  Daundi Lohara Assembly Elections 2023: इस सीट पर Devlal Halwa Thakur के प्रति है ये है जनता की राय |