CG Police News: नक्सल इलाकों में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए अलग होगा 'वीक ऑफ' का नियम.. जानें समीक्षा बैठक का सार | CG Police Review Meeting News

CG Police News: नक्सल इलाकों में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए अलग होगा ‘वीक ऑफ’ का नियम.. जानें समीक्षा बैठक का सार

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2024 / 01:27 PM IST, Published Date : January 19, 2024/1:27 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता और गृहमंत्री की मौजूदगी में आज पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक पुराने पुलिस मुख्यालय भवन में आयोजित की गई। इस बैठक में पुलिस वेलफेयर से जुड़े कई निर्णय भी लिए गए। सीएम और एचएम ने आला अफसरों से पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश पर भी चर्चा की। साथ ही संशोधित कानून को लेकर भी मंत्रणा हुई।

Congress On Ram Mandir: “जो कांग्रेसी राम-मंदिर जाना चाहते हैं जा सकते है, राहुल गाँधी ने किसी को मना नहीं किया” :पीएल पुनिया

बैठक में हुई बातचीत की जानकारी देते हुए गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि अंग्रेजों के समय से चले आ रहे कानून में जो बदलाव किया गया है, जो लोकसभा और राज्यसभा में पास भी हो चुका है उन कानून को लेकर बैठक में गृह विभाग के अफसरों ने प्रेजेंटेशन दिया हैं।

विजय शर्मा ने बताया कि मैदानी क्षेत्रों में पदस्थ आरक्षक से निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश का लाभ मिलेगा। इस सम्बन्ध में पुलिस मुख्यालय ने परिपत्र जारी किया हैं। थाना एवं जिले में तैनात छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल की कंपनियों ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Shri Ram Mandir News: अमरावती के कुमकुम से विग्रह का श्रृंगार.. विशेष वाहन से भेजी गई 500 किलो ‘कुमकुम’ की पत्तियां

गृहमंत्री ने बताया कि नक्सल प्रभावित एवं दुर्गम क्षेत्र में पदस्थ जिला पुलिस बल के अधिकारियों और कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश के स्थान पर 3 माह में एक बार 8 दिवस का अवकाश दिया जायेगा। थाने में पदस्थ कर्मियों को रात्रि ड्यूटी करने के पश्चात् पूरे 24 घंटे का अवकाश सप्ताह में एक बार दिया जायेगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे