CG Samvida Karmchari Niyamitikaran News

CG Samvida Karmchari Niyamitikaran News: संविदा कर्मचारियों ने निकाली “वादों की बारात”.. कार्ड भी छपाया, पगड़ी भी पहना लेकिन कन्या पक्ष ने दे दिया धोखा

CG Samvida Karmchari Niyamitikaran News: संविदा कर्मचारियों ने निकाली "वादों की बारात"..

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2023 / 04:52 PM IST, Published Date : September 24, 2023/4:52 pm IST

रायपुर: राजधानी में एक बार फिर संविदा कर्मचारियों ने बघेल सरकार के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया है। इस बार संविदाकर्मी बघेल सरकार के खिलाफ वादों की बारात निकाली है। (CG Samvida Karmchari Niyamitikaran News) इसकी तैयारी शनिवार रात से ही शुरू कर दी गई थी। रविवार को नया रायपुर के धरनास्थल तूता से सभी ने गुलाबी पगड़ी पहनकर बारात निकाली। इतना ही नहीं इसके बाद नियमितिकरण संग धोखे की शादी भी कराई गई। वही बाराती बने कर्मचारियों है कि सबकुछ योजना के मुताबिक़ ही हुआ लेकिन कन्यापक्ष यानी सरकार ने उन्हें धोखा दे दिया।

क्या है मांगे?

गौरतलब है कि नियमितीकरण की मांग और अनुपूरक बजट में 27 फीसद वेतन वृद्धि करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था. तब सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 27 प्रतिशत की वृद्धि कर उन्हें साधने की कोशिश की थी। सरकार अपने इस योजना में कुछ हद तक कामयाब भी रही थी और कर्मचारी संगठन ने सशर्त अपना आंदोलन स्थगित कर दिया था। अब देखना दिलचस्प होगा की इस तरह के अनोखे प्रदर्शन से क्या संविदा कर्मचारियों की मांग पूरी होगी या फिर उन्हें और इंतज़ार करना पड़ेगा?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक