सीएम भूपेश बघेल ने कहा 'दोबारा बनेगी कांग्रेस सरकार', अधिकांश विधायकों की स्थिति अच्छी, PM मोदी के विज्ञापन को लेकर कही ये बात |

सीएम भूपेश बघेल ने कहा ‘दोबारा बनेगी कांग्रेस सरकार’, अधिकांश विधायकों की स्थिति अच्छी, PM मोदी के विज्ञापन को लेकर कही ये बात

कांग्रेस सरकार दोबारा बनेगी। उन्होंने कहा कि हमारे कई विधायक अपने दम पर जीतते हैं। अब भाजपा को कुछ नहीं दिख रहा है तो विधायकों पर आरोप लगा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2023 / 07:59 PM IST, Published Date : July 30, 2023/7:53 pm IST

CM Bhupesh Baghel will form the Congress government again: रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर के पुलिस लाइन हेलीपैड में मीडिया से कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के एक विज्ञापन पर तंज कसते हुए कहा कि मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाई और पक्का घर की गारंटी कांग्रेस सरकार देती रही है। यूपीए सरकार की योजनाओं को अपना बताकर मोदी सरकार श्रेय लेने की कोशिश कर रही है।

वहीं कांग्रेस विधायकों के परफॉर्मेंस के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अधिकांश विधायकों की स्थिति अच्छी है। इसलिए कांग्रेस सरकार दोबारा बनेगी। उन्होंने कहा कि हमारे कई विधायक अपने दम पर जीतते हैं। अब भाजपा को कुछ नहीं दिख रहा है तो विधायकों पर आरोप लगा रहे हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ में बाघों की संख्या 19 से 17 होने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि हम बाघों की संख्या बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। कई बार बाघों का मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र आना जाना लगा रहता है। हमने दूसरे राज्यों से भी बाघ मांगा है। बता दें कि कल ही केंद्र सरकार ने बाघों का आंकड़ा जारी किया है, जिसमें मध्यप्रदेश एक बार फिर टाइगर स्टेट का दर्जा प्राप्त किया है वहीं छत्तीसगढ़ में बाघों की संख्या घट गई है।

वहीं 12 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री कहते हैं कि बिल पारित होने से 72 हजार आदिवासियों को लाभ मिलेगा। वहीं अरुण साव कहते हैं कि 10 लाख आदिवासियों का लाभ मिलेगा ऐसे में भाजपा नेता बताएं किसका आंकड़ा सही है? सीएम ने कहा कि इस मामले पर रमन सिंह के पत्र को सफलता नहीं मिली थी। हमने पीएम को पत्र लिखा तब सफलता मिली। जिसे भाजपा श्रेय लेने की कोशिश कर रही है।

read more: ‘सेवा, सुशासन और जनजाति कल्याण मोदी सरकार के नौ वर्षों की पहचान’ – प्रबल प्रताप सिंह जूदेव 

read more:  मॉर्केट में धमाल मचाने आ रहा Honor का ये धमाकेदार फोन, इस रेंच में फईचर्स जान उड़ जाएंगे होश, देखें डिटेल