छत्तीसगढ़ में भी हुई राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग, पार्टी गाइडलाइन के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई? कांग्रेस ने दिया जवाब |

छत्तीसगढ़ में भी हुई राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग, पार्टी गाइडलाइन के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई? कांग्रेस ने दिया जवाब

Cross voting in the presidential election: छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस के दो विधायकों के क्रॉस वोटिंग पर कहा है कि पार्टी गाइडलाइन का उल्लंघन तो हुआ है लेकिन वो दो कौन लोग हैं इसका पता लगाना कठिन है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 22, 2022/2:01 pm IST

Cross voting in the presidential election: रायपुर। राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर पूरे देश में सियासत शुरू हो गई है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी क्रॉस वोटिंग को लेकर नेताओं की बयानबाजी जारी है। छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस के दो विधायकों के क्रॉस वोटिंग पर कहा है कि पार्टी गाइडलाइन का उल्लंघन तो हुआ है लेकिन वो दो कौन लोग हैं इसका पता लगाना कठिन है।

ये भी पढ़ें:Bhind News : अस्पताल के बाहर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, महिला की मौत | नर्स की लापरवाही…

वहीं राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग पर बोलते हुए मोहन मरकाम ने कहा है कि अभी उनके पास विधिवत जानकारी नहीं मिली है, एक बार आधिकारिक जानकारी आजाए उसके बाद इस मामले में कुछ बोलेंगे। अभी कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगी।

ये भी पढ़ें:7 अगस्त से उड़ान भरने को तैयार है अकाशा एयरलाइन्स, कम कीमत में यहां करें टिकट बुक

Cross voting in the presidential election:

बता दें कि कांग्रेस समर्थित राष्ट्रपति उम्मीदवार रहे यशवंत सिन्हा को छत्तीसगढ़ में 2 वोट कम मिले हैं। कांग्रेस के 2 विधायकों के वोट द्रोपदी मुर्मू को मिले हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायकों की संख्या 71 है, लेकिन यशवंत सिन्हा को 69 वोट मिले हैं। जबकि द्रौपदी मुर्मू को मिले 21 वोट मिले हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायकों की संख्या 14 है, 5 विधायक बीएसपी और जेसीसीजे के हैं, जिन्होंने पहले ही द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें:Weather Update: देश के इन राज्यों में होगी बारिश, टूटेंगे कई सालों के रिकॉर्ड, जानें अपने प्रदेश का हाल

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन है, सदन की कार्यवाही शुरू है, इस दौरान आज CM भूपेश बघेल ने सदन की ओर से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि भारत गणराज्य के संवैधानिक संरक्षक के रूप नागरिकों के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा का गौरवशाली इतिहास सुरक्षित रहेगा।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी साथ ही उन्होंने अतिरिक्त वोट देने वालों को भी बधाई दी है।