ED Summons To Ranbir In Mahadev Satta Case

ED Summons To Ranbir: महादेव सट्टा मामले में फंसे रणबीर कपूर ने लगाई ED से गुहार.. मांगी इस चीज की इजाजत

ED Summons To Ranbir In Mahadev Satta Case महादेव सट्टा मामले में फंसे रणबीर कपूर ने लगाई ED से गुहार, मांगी इसकी इजाजत

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 08:31 PM IST, Published Date : October 5, 2023/8:30 pm IST

रायपुर: महादेव ऑनलाइन ऐप के प्रमोशन पार्टी में शामिल होने का आरोप झेल रहे फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस जारी किया था। (ED Summons To Ranbir In Mahadev Satta Case) उन्हें समन जारी कर शुक्रवार को पूछताछ के लिए रायपुर में उपस्थित होने का निर्देश दिया था। लेकिन इसी बीच उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय से मोहलत की मांग की है।

IT Raid : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, कई ठिकानों पर IT ने मारा छापा

जानकारी के मुताबिक़ रणबीर कपूर ने ईडी से दो हफ्ते का वक़्त माँगा है। इसकी पुष्टि खुद प्रवर्तन निदेशालय के वकील डॉक्टर सौरभ पांडे ने की है। हालाँकि ईडी ने उन्हें इसकी इजाजत दी है या नहीं यह सामने नहीं आया है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि हाल ही में स्टार रणबीर कपूर को ED की ओर से समन भेजा गया था। अभिनेता रणबीर कपूर पर महादेव ऐप को प्रोमोट करने के गंभीर आरोप लगाए गए है। कहा जा रहा है कि एक्टर ने महादेव ऐप को प्रमोट करने के लिए बहुत बड़ी रकम ली है, जिस कारण आज ईडी ने पूछताछ के लिए कार्यालय बुलाया था।

यहां हैजा के 100 संदिग्ध मरीजों की मौत, सरकार ने सामाजिक कार्यक्रमों पर लगायी रोक

बेनामी बैंक खातों से लेन-देन का आरोप

ईडी के मुताबिक कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल दुबई से इसे संचालित कर रहे थे। वे छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि वे नए उपयोगकर्ताओं का पंजीकरण करने के लिए ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते थे। वे आईडी बनाकर बहुस्तरीय बेनामी बैंक खातों से लेन-देन करते थे।

एक दर्जन से ज्यादा हस्तियां रडार पर

सूत्रों ने बताया कि ईडी 14 से 15 अन्य हस्तियों की मामले में भूमिका की जांच कर रही है और उन्हें भी जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें