Election Commission Meeting

Election Commission Meeting: रायपुर में भारत निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू, सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी शामिल

Election Commission Meeting राजधानी में भारत निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू, सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी होंगे शामिल...

Edited By :   Modified Date:  June 8, 2023 / 12:56 PM IST, Published Date : June 8, 2023/11:18 am IST

Election Commission Meeting today: रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू हुई। विस चुनाव की तैयारियों को लेकर रायपुर में बैठक हो रही है। सभी जिलों के कलेक्टर और SP बैठक में शामिल है।  आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में इसी साल होने विधानसभा चुनाव तैयारियों पर चर्चा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की एक टीम गुरूवार को रायपुर पहुंची।

Read more: Election Commission Meeting: राजधानी में भारत निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू, सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी शामिल 

आयोग की टीम आज सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक लेकर आगमी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायज़ा लेगी। भारत निर्वाचन आयोग के साथ बैठक के लिए प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी का आज से दो दिन के लिए यहां पहुंच गए है। न्यू सर्किट हाउस में सुबह 11 बजे से ये बैठक शुरू हो गई है। शुक्रवार को भी दिनभर बैठकों का सिलसिला चलेगा।

Read more: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इस जिले में होगा राष्ट्रीय स्तर का आयोजन, उपराष्ट्रपति और सीएम समेत कई दिग्गज नेता होंगे शामिल 

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग के सीनियर उपायुक्त धर्मेन्द्र शर्मा और नितेश व्यास की अगुवाई में उपायुक्त हरेन्द्र कुमार, अजय साहू, आरके गुप्ता, और एसके साहू व एम एन भूरोलिया बैठक में शामिल हुए है। इस बैठक में चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी और आयोग की तरफ से आगामी तैयारियों को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा।

Election Commission Meeting today:  इस बैठक के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों के अलावा सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी शामिल हो रहें है। हम आपको बता दें की छत्तीसगढ़ में इस बार कंट्रोल यूनिट, बैलट यूनिट और vvpat मिलाकर लगभग 127444 मशीनों का फर्स्ट लेवल चेकिंग का काम 10 जून से 27 जून के बीच होंना है।

संवाददाता स्टार जैन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें