CG Assembly Winter Session: 'बोनस देने पर केंद्र सरकार ने लगाई पाबंदी', अनुपूरक बजट पर पूर्व CM भूपेश बघेल का बयान | Former CM Bhupesh Baghel on supplementary budget

CG Assembly Winter Session: ‘बोनस देने पर केंद्र सरकार ने लगाई पाबंदी’, अनुपूरक बजट पर पूर्व CM भूपेश बघेल का बयान

Former CM Bhupesh Baghel on supplementary budget: चर्चा के दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ से अलग अलग मुद्दों पर जमकर बहस हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 03:26 PM IST, Published Date : December 21, 2023/3:26 pm IST

Former CM Bhupesh Baghel on supplementary budget: रायपुर। विधानसभा के छठे स्तर के आखिरी दिन सदन में सरकार की तरफ से लाये गये 13 हजार करोड़ रुपए के अनुपूरक बजट पर चर्चा जारी किया गया है। इस चर्चा के दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ से अलग अलग मुद्दों पर जमकर बहस हो रही है। आशंका के मुताबिक सत्र का यह आखिरी दिन हंगामेदार है।

Read more: APPSC Group 2 Bharti 2023: ग्रुप 2 पदों पर होने जा रही बंपर भर्तियां, फटाफट करें आवेदन, यहां देखें पूरी जानकारी 

इसी बीच अनुपूरक बजट पर पूर्व CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बोनस देना चाहती थी, लेकिन बोनस देने पर केंद्र सरकार ने पाबंदी लगाई है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सीएम विष्णुदेव साय पर सवाल उठाते हुए प्रश्न किया कि सीएम बताए क्या बोनस को लेकर केंद्र से अनुमति मिली?

Read more: Board Exam 2024: एग्जाम से पहले ही कवर हो जाएगा पूरा सिलेबस, बस फॉलो करें ये आसान सा ट्रिक…

Former CM Bhupesh Baghel on supplementary budget: बता दें कि इस बजट में सरकार ने पीएम आवास के लिए 3,799 करोड़ रुपए, धान पर बोनस के लिए 3,800 करोड़ और महतारी वंदन योजना के पहले चरण के लिए 1,200 करोड़ रुपए का प्रविधान किया है। महतारी वंदन योजना में महिलाओं को वार्षिक 12 हजार रुपए देने का वादा किया गया है। योजना की राशि विवाहित महिलाओं के बैंक खाते में आएगी। इधर, विपक्ष ने अनुपूरक बजट पर चर्चा के पहले प्रविधानों पर सवाल उठाए। विपक्ष ने मीडिया से चर्चा में कहा कि भाजपा जिन वादों के साथ जनता के बीच गई।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें