रायपुर नगर निगम में रहने वालों के लिए आसान हुआ जाति प्रमाण पत्र बनवाना, सामान्य सभा में प्रस्ताव पास |

रायपुर नगर निगम में रहने वालों के लिए आसान हुआ जाति प्रमाण पत्र बनवाना, सामान्य सभा में प्रस्ताव पास

Getting caste certificate made easy for residents of Raipur Municipal Corporation: अब स्थानीय बुजुर्ग, समाज प्रमुख, पड़ोसियों के पंचनामा से अऩुशंसा पार्षद के पास जाएगा, और फिर जाति प्रमाण पत्र बन सकेगा. चर्चा के दौरान आशंका उठी कि इससे कहीं गलत लोगों को लाभ न मिल जाए

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 11:09 PM IST, Published Date : March 22, 2023/11:09 pm IST

Getting caste certificate made easy for residents of Raipur Municipal Corporation: रायपुर। रायपुर नगर निगम की समान्य सभा में आज जाति प्रमाण पत्र को लेकर आए प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। इसके साथ ही रायपुर नगर निगम में रहने वाले उन लोगों के लिए भी जाति प्रमाण पत्र बनाना आसान हो जाएगा, जिनके पास 1950 का ऐसा अभिलेख नहीं है, जिससे उनकी जाति की पहचान निश्चित की जा सकी.

अब स्थानीय बुजुर्ग, समाज प्रमुख, पड़ोसियों के पंचनामा से अऩुशंसा पार्षद के पास जाएगा, और फिर जाति प्रमाण पत्र बन सकेगा. चर्चा के दौरान आशंका उठी कि इससे कहीं गलत लोगों को लाभ न मिल जाए. इस पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि यदि किसी गरीब बच्चे की पढ़ाई के लिए जेल जाना पड़ता है तो सबसे पहले वो जेल जाने को तैयार हैं.

समान्य सभा की बैठक के दौरान तेलीबांधा थाना के सामने बन रहे 36 फूड कोर्ट का मामला भी गरमाया. भाजपा पार्षदों ने सवाल किया कि जब जमीन ही निगम के पास नहीं है तो वहां फूड कोर्ट बनाने का प्रस्ताव कैसे ले आया गया. दूसरा, उस पर पहले ही सीएम भूमि पूजन कर चुके हैं तो बाद में चर्चा के लिए प्रस्ताव क्यो लाया जा रहा है. शहर की कई दुकानों के निविदा को लेकर भी भाजपा पार्षदों ने सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश की।

read more:  बस्तर जाने वालों के लिए बड़ी खबर! केशकाल घाटी में लगा लंबा जाम, पूरी रात परेशान हो सकते हैं यात्री 

read more: प्रदेश के पूर्व विधायकों की पेंशन में हुई बढ़ोत्तरी, सदन में प्रस्ताव पारित 

 
Flowers