Gram Panchayat Sankra and Pirda will be upgraded to Nagar Panchayat

ग्राम पंचायत सांकरा और पिरदा का होगा नगर पंचायत में उन्नयन, सीएम बघेल ने की उप तहसील बनाने की घोषणा

ग्राम पंचायत सांकरा और पिरदा का होगा नगर पंचायत में उन्नयन : Gram Panchayat Sankra and Pirda will be upgraded to Nagar Panchayat, CM Baghel announced to make sub tehsil

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2022 / 11:38 AM IST, Published Date : December 14, 2022/11:38 am IST

रायपुर ।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात के तहत विधानसभा बसना के ग्राम पिरदा पहुंचे। वहां उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर राज्य शासन की योजनाओं पर फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार योजनाएं बनाती है। मैदानी स्तर पर इन योजनाओं का लोगों को कितना लाभ मिल रहा है यह देखने मैं आपके बीच आया हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 दिसम्बर को राज्य सरकार चार साल पूरे कर रही है। हमने आम जनता से जो वायदे किए थे, उन्हें पूरा कर रहे हैं। सबसे पहले किसानों की ऋण माफी की। समर्थन मूल्य और इनपुट सब्सिडी सहित किसानों को धान का 2500 रुपए दे रहे हैं। इस तरह किसानों से किया वादा हमने पूरा किया। घरेलू बिजली बिल भी आधा किया।

यह भी पढ़े : ग्राम पंचायत सांकरा और पिरदा का होगा नगर पंचायत में उन्नयन, सीएम बघेल ने की उप तहसील बनाने की घोषणा

भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के आग्रह पर क्षेत्र के विकास के लिए अनेक घोषणाएं की। उन्होंने पिरदा में महाविद्यालय के नये भवन निर्माण, ग्राम पिरदा में उप तहसील, ग्राम सांकरा में स्वामी आत्मानंद स्कूल प्रारंभ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इसी क्रम में ग्राम पंचायत सांकरा एवं पिरदा का नगर पंचायत में उन्नयन, नगर पंचायत बसना में गौरव पथ के निर्माण, सांकरा परसावानी मार्ग से रिखा दादर तक सड़क निर्माण, कुडेकेल नाला में नवीन पुल निर्माण की घोषणा की। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भेंट-मुलाकात की शुरूआत की।

यह भी पढ़े : ग्राम पंचायत सांकरा और पिरदा का होगा नगर पंचायत में उन्नयन, सीएम बघेल ने की उप तहसील बनाने की घोषणा