First anniversary of Bharat Jodo Yatra

First anniversary of Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ आज, सभी जिलों में कांग्रेसी करेंगे पदयात्रा…

First anniversary of Bharat Jodo Yatra कांग्रेस ने बीते साल भारत जोड़ो यात्रा वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली थी।

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2023 / 08:11 AM IST, Published Date : September 7, 2023/8:00 am IST

First anniversary of Bharat Jodo Yatra : रायपुर। कांग्रेस ने बीते साल भारत जोड़ो यात्रा वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली थी। इस यात्रा की आज यानी 7 सितंबर को पहली वर्षगांठ हैं। इस मौके पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार विविध आयोजन करने जा रही है। इस दौरान पदयात्राएं निकलेंगी और सम्मेलन होंगे। कांग्रेस द्वारा प्रदेश के समस्त जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों में सात सितम्बर को ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा के पहली वर्षगांठ मनाने के लिए राष्ट्रव्यापी जिला स्तरीय भारतीय जोड़ो पदयात्रा और भारत जोड़ो सम्मेलन आयोजित किया जायेगा।

Read more: CG Weather Update: मौसम ने बदली करवट, फिर सक्रिय हुआ मानसून, आज भी कई इलाकों में होगी झमाझम बारिश… 

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पिछले वर्ष सात सितम्बर 2022 को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ किया था, जो भारत के किसी भी राजनेता द्वारा अब तक की सबसे लंबी पदयात्रा है। भारत जोड़ो यात्रा 4081 किलोमीटर, 12 राज्यों, दो केन्द्र शासित प्रदेश, 75 जिला और 76 लोकसभा क्षेत्रों की 136 दिनों की यात्रा में लोगों के बीच पहुंची थी।

Read more: Horoscope Today: इन राशि वालों का आज होगा बड़ा लाभ, चमक उठेगी किस्मत, हर तरफ से होगी धन वर्षा… 

First anniversary of Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस का दावा है कि इस यात्रा के दौरान देश भर के लाखों लोग प्रेम और एकता के प्रति राहुल गांधी की भक्ति, धर्म-समुदाय, जाति आदि की परवाह किये बिना हर भारतीय को एकजुट करने की उनकी अटूट भावना से मंत्रमुग्ध थे। भारत जोड़ो यात्रा के वर्षगांठ पर सात सितम्बर को सायं पांच से छह बजे तक भारत-जोड़ो पदयात्रा की जाएगी। इस यात्रा का समापन भारत जोड़ो सम्मेलन (सार्वजनिक सभा) के रूप में होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें