Question on misdemeanor.. Boiling in politics

दुष्कर्म पर सवाल..सियासत में उबाल, राजनीति की जगह समाधान पर कब होगी बात ?

दुष्कर्म पर सवाल..सियासत में उबाल : Question on misdemeanor.. Boiling in politics, when will there be talk on solution instead of politics?

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 12:06 AM IST, Published Date : July 27, 2023/12:06 am IST

रायपुर । सुकमा जिले के एर्राबोर इलाके में हॉस्टल में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना पर सियासत गरमाती जा रही है। BJP की ओर से गठित जांच टीम आज मौके पर पहुंची और अव्यवस्थाओं को लेकर शासन प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया। आरोपी अब भी गिरफ्त से बाहर है, इसको लेकर भारी आक्रोश है। बीजेपी नेताओं के आरोपों पर सरकार और कांग्रेस नेताओं की ओर से जवाब भी आया है। CM भूपेश ने भी घटना की निंदा की है, मणिपुर से इस घटना को जोड़ने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार किया है।

read more:  31 जुलाई के बाद से बदल जाएंगे ये नियम, आज ही निपटा लें जरूरी काम, वरना हो सकता है नुकसान

सुकमा के ऐर्राबोर स्थित कन्या आवासीय विद्यालय में मासूम से दरिंदगी की खबर ने पूरे प्रदेश का सीना दर्द से छलनी कर दिया। आक्रोश इस बात का है कि 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए 8 सदस्यों की टीम बना दी है। हॉस्टल अधीक्षिका और सह अधीक्षिका को सस्पेंड किया जा चुका है। इधऱ, भाजपा के 5 सदस्यीय जांच दल ने एर्राबोर पहुंचकर स्कूल का दौरा किया। बच्चों से बातचीत की। बीजेपी कार्यर्ताओँ ने NH पर बैठकर जमकर नारेबाजी भी की। इस पूरे मामले में सरकार का रुख उनकी संवेदना को उजागर करता है। वीओ 2 , मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के नेताओं ने भी इस घटना की निंदा की है । कांग्रेसियों ने भारतीय जनता पार्टी पर इस संवेदनशील मुद्दे पर भी राजनीति करने का आरोप लगाया है । वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पोटा केबिन में रेप की घटना निंदनीय है ।

read more:  31 जुलाई के बाद से बदल जाएंगे ये नियम, आज ही निपटा लें जरूरी काम, वरना हो सकता है नुकसान

पोटा केबिन की हॉस्टल अधीक्षक निलंबित कर दी गई है ,आरोपी भी जल्द पकड़े जाएंगे इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई होगी । भारतीय जनता पार्टी की जांच टीम के घटनास्थल जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि BJP राजनैतिक पार्टी है, जरूर जाना चाहिए । फावीओ, इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से आरोप लगाया है कि कांग्रेस के कार्यकाल में महिलाएं से लेकर बच्ची तक सुरक्षित नहीं है और इसको भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं । जिस तरह का माहौल नजर आ रहा है उससे ऐसा लगता है कि यह मामला जल्द शांत नहीं होगा ।