धुआं धुआं हुआ रायपुर! गुढ़ियारी इलाके में सांस लेना हो रहा मुश्किल, भीषण आग पर नहीं मिला काबू |

धुआं धुआं हुआ रायपुर! गुढ़ियारी इलाके में सांस लेना हो रहा मुश्किल, भीषण आग पर नहीं मिला काबू

raipur me sans lena mushkil:  गुढियारी इलाके में धुंए के कारण आसमान पर काफी दूर तक बादल छाए हुए हैं। यहां पर करीब 6 हजार से अधिक ट्रांसफार्मर रखा था। मुख्यमंत्री के सचिव पी दयानंद, कलेक्टर और पुलिस के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 5, 2024 / 05:26 PM IST, Published Date : April 5, 2024/5:26 pm IST

raipur me sans lena mushkil:  रायपुर। रायपुर के गुढियारी भारत माता चौक स्थित बिजली दफ्तर में आग लगने के मामले में बड़ी खबर यह है कि गुढियारी के इस इलाके में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है, हवा में पूरी धुंए की मात्रा बढ़ने से विषैला धुंआ लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। बता दें कि यहां पर करीब डेढ़ एकड़ में आग फैली है। बड़ी खबर है कि इस सब स्टेशन से आधे से अधिक शहर में बिजली की सप्लाई होती है यदि आग इस पैनल तक पहुंची तो आधी से अधिक राजधानी अंधेर में डूब सकती है।

बता दें कि अभी तक फायर ब्रिगेड द्वारा 15 टैंकर पानी डाला जा चुका हैं। भीषण आग के सामने सभी प्रयास विफल हो गए है। अभी तक आग पर नहीं पाया गया काबू, प्रयास जारी है। यह आग सब स्टेशन की तरफ बढ़ रही है। दीवार तोड़ कर आग को काबू करने का प्रयास जारी है। आग पर काबू पाना मुश्किल दिख रहा है, ट्रांसफार्मर में डालने वाले तेल के सकड़ों ड्रम यहां रखे थे। उसमे आग लगने से ही आग फैली है।

raipur me sans lena mushkil:  गुढियारी इलाके में धुंए के कारण आसमान पर काफी दूर तक बादल छाए हुए हैं। यहां पर करीब 6 हजार से अधिक ट्रांसफार्मर रखा था। मुख्यमंत्री के सचिव पी दयानंद, कलेक्टर और पुलिस के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं।

read more:  Raipur me Band ho Sakti hai bijli: राजधानी रायपुर में ब्लैकआउट का खतरा, बंद हो सकती है कई इलाकों की बिजली, जानें क्या है वजह 

बता दें कि राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी और कोटा इलाके में भीषण आग लगने से अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर के भारत माता चौक के पास स्थित विद्युत सब डिवीजन के ऑफिस में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई थी। उसके बाद यह आग भीषण रूप ले ली है। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने पर डटी हुई है ।

बिजली दफ्तर में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है । राहत एवं बचाव के लिए कर्मचारी और पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार इस इलाके के कई पेड़ आग की चपेट में आ गए हैं। आसपास की बस्तियों में भी अपरातफरी का माहौल है। राजधानी रायपुर के मध्य में स्थित बिजली सब डिवीजन के दफ्तर में लगी आग के कारण लोगों में काफी दहशत फैली हुई है।

read more: Raipur fire news: रायपुर गुढियारी के बिजली दफ्तर में भीषण आग, मुख्यमंत्री साय के सचिव पी दयानंद, कलेक्टर और पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंचे 

बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है, जहां सैकड़ो की संख्या में ट्रांसफार्मर भी रखे हुए हैं, रह-रह कर इन ट्रांसफॉर्मर में ब्लास्ट भी हो रहे है। आपको बता दें कि इस आग के धुएं के गुबार और आग की लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है और अभी तक इस आग में काबू नहीं पाया जा सका है।