Seeing such a painting being made from coffee, the senses will fly away

कॉफी से बनाई जा रही ऐसी पेंटिंग, देखकर उड़ जाएंगे होश, ऐसा करने वाले देश के पहले शख्स बनेंगे शिवा…

Seeing such a painting being made from coffee, the senses will fly away : कॉफी से बनाई जा रही ऐसी पेंटिंग...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 27, 2022/6:42 pm IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ में टैलेंट की कम नहीं है। जिसका नमूना हमें आए दिन देखने को मिलता हैं। आज के इस खास खबर में हम आपको प्रदेश के एक ऐसे युवा के बारें में बताने जा रहे है। जो कॉफी से दुनिया की सबसे बड़ी पेंटिंग बना रहे है। हम जिस युवक की बात कर रहे है, उनका नाम शिवा मानिकपुरी है। वे 17 जून से अपने इस पेंटिंग को बनाने में जुटे हुए थे । 240 वर्ग मीटर में शिवा अपनी मां की तस्वीर बनाई है।

Read more :  कमल हासन ने रचा इतिहास, किया ऐसा काम, पीेछे रह गए साउथ के सारे स्टार्स… 

अगर सबकुठ ठीक ठाक रहा तो तो दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शिवा के इस कलाकृति का नाम दर्ज होगा। सोमवार को शिवा ने सरोना स्थित कैपीएस स्कूल के कैंपस में कॉफी पेंटिंग को कंप्लीट किया है। इस विशाल पेंटिंग में अपनी मां की तस्वीर उकेरी है। इस विशाल पेंटिंग को बनाने में 6.5 लाख रुपए का खर्च आया है।

Read more :  जर्मनी में मिनी इंडिया, पीएम मोदी को देख भावुक हुई बिलासपुर की बेटी, कहा – उनके जैसा कोई नहीं… 

केपीएस स्कूल के सहयोग से एक वॉटरप्रूफ पंडाल तैयार किया गया है, ताकि पेंटिंग सुरक्षित रहे। शिवा ने अपने कई दोस्तों के सपोर्ट से पेंटिंग तैयार करने के लिए बड़ा कपड़ा, 40 लीटर प्राइमर, 6 किलो कॉफी का बंदोबस्त किया। शिवा ने बताया कि इससे पहले कॉफी से ही पेंटिंग बनाने का रिकॉर्ड दुबई की कलाकार ओहुद अब्दुल्ला अल्माल्की के नाम दर्ज है, उन्होंने 4.5 किलो कॉफी के दानों के साथ पेंटिंग तैयार की थी। शिवा 6 किलो कॉफी का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनकी बनाई पेंटिंग का साइज भी काफी बड़ा है।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें