Chhattisgarh Yuva Mitan Transport Scheme

छात्र-छात्राओं को घर से कॉलेज आने-जाने के लिए मिलेगी निःशुल्क परिवहन की सुविधा, सीएम भूपेश ने शुरू की छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना

Chhattisgarh Yuva Mitan Transport Scheme: उन्होंने कहा कि मैंने आप लोगों से वादा किया था कि कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को घर से कॉलेज और कॉलेज से घर आने-जाने के लिए शासन की ओर से निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2023 / 10:06 PM IST, Published Date : October 7, 2023/10:06 pm IST

Chhattisgarh Yuva Mitan Transport Scheme: रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का शुभारंभ किया। इसके अंतर्गत कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को घर से कॉलेज आने-जाने के लिए निःशुल्क परिवहन सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणा पर अमल करते हुए आज इस योजना का शुभारंभ किया गया। इस योजना से कॉलेज और विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एक लाख से अधिक विद्यार्थियों को लाभ होगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने योजना के शुभारंभ पर छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने आप लोगों से वादा किया था कि कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को घर से कॉलेज और कॉलेज से घर आने-जाने के लिए शासन की ओर से निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उसी वादे के अनुरूप आज के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का शुभारंभ किया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि मैं बहुत अच्छी तरह यह समझ सकता हूं कि दूर-दराज से कॉलेज पढ़ने के लिए आने-जाने में विद्यार्थियों को कितनी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के विद्यार्थियों को और भी ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। विद्यार्थियों को कॉलेज आने-जाने के लिए निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने का वादा हमारे घोषणा पत्र में भी था। आज से इस सुविधा की शुरुआत की जा रही है।

read more: CG Ki Baat: ‘महादेव एप’ का जाल..केंद्र के पाले में बॉल! क्या महादेव एप्प मामले को सियासी रंग देने की कोशिश है? 

read more: CBI Raid : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पर आयकर का शिकंजा, 50 करोड़ रुपए की संपत्ति की कुर्क, मिले चौंकाने वाले दस्तावेज