sunil soni reaction on electricity rates increased in chhattisgarh

‘बिजली बिल हाफ करने की जगह राज्य सरकार ने उल्टे दरें ही बढ़ा दी’

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : April 13, 2022/5:11 pm IST

electricity rates increased in chhattisgarh रायपुर । छत्तीसगढ़ में बिजली की दरें बढ़ने पर पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। BJP सांसद सुनील सोनी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने बिजली बिल हाफ करने की जगह दरें बढ़ा दी । वहीं राज्य के कई क्षेत्रों में बिजली कटौती हो रही है । राज्य सरकार को जनता को राहत देनी चाहिए थी पर सरकार ने उल्टे ही बिजली की दरें बढ़ा दी ।

यह भी पढ़ें:  मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की सुरक्षा में लापरवाही मामले में 7 पुलिस जवान निलंबित, कुंडपानी कैंप में किया लाइन अटैच

दूसरी ओर प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे मामले में बड़ा बयान दिया है ।  उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली दरें राज्य सरकार की ओर से बढ़ाई गई है, लेकिन इस बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है । उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं । भारत सरकार कोयला नहीं दे रही है । इसलिए स्वभाविक है मंहगाई बढ़ेगी ही और महंगाई बढ़ेगी तो बिजली के दरों में भी बढ़ोतरी होगी । इसके लिए सीधे तौर पर केंद्र सरकार दोषी है ।

यह भी पढ़ें:  नेशनल किसान सेवा केंद्र के पेट्रोल पंप में लगी आग, जलकर खाक हुआ दफ्तर

electricity rates increased in chhattisgarh : बता दें कि बिजली की नई दरों के मुताबिक, घरेलू उपभोक्ताओं के लिए लगभग प्रति यूनिट 10 पैसे अधिक देने होंगे। वहीं इंडस्ट्रीज के लिए लगभग 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई है।