EXCLUSIVE: राकेश टिकैत ने की CM भूपेश बघेल की तारीफ, IBC24 से बोले- धान पर अच्छा दाम दे रही छत्तीसगढ़ सरकार |

EXCLUSIVE: राकेश टिकैत ने की CM भूपेश बघेल की तारीफ, IBC24 से बोले- धान पर अच्छा दाम दे रही छत्तीसगढ़ सरकार

उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों को प्रति ​क्विंटल 25 सौ रुपए मिल रहे हैं जोे कि अन्य राज्यों की अपेक्षा ज्यादा दाम है। राकेश टिकैत ने राज्य में एथेनॉल प्लांट लगाने के छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की भी सराहना की है।

Edited By: , April 27, 2022 / 01:44 PM IST

रायपुर। Tikait praised Bhupesh Baghel to good price on paddy: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैट ने IBC24 से बातचीत में कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों को उनके धान की फसल का अच्छा दाम दे रहे हैं जो कि किसानों के हित में अच्छा काम है। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों को प्रति ​क्विंटल 25 सौ रुपए मिल रहे हैं जोे कि अन्य राज्यों की अपेक्षा ज्यादा दाम है। राकेश टिकैत ने राज्य में एथेनॉल प्लांट लगाने के छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की भी सराहना की है।

read more:  रायपुर: रेलवे स्टेशन के पास पतंजलि आरोग्य केंद्र में भड़की आग, मची अफरा-तफरी, बचाव कार्य जारी

Tikait praised Bhupesh Baghel to good price on paddy: उन्होंने कहा कि एथेनॉल प्लांट लगाने वाला आइडिया शानदार है। टिकैत ने राज्य सरकार के इस प्लान पर सहमति जताई है और उसे अच्छा बताया। राकेश टिकैट नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर किसानों के समर्थन और सरकार से बातचीत करने रायपुर पहुंचे हुए थे, इस दौरान उन्होंने IBC24 न्यूज चैनल के हेड आफिस का दौरा कर पत्रकारों के सवालों का बेवाकी से जवाब दिया।

read more: IBC24 से बोले राकेश टिकैत- शानदार है भूपेश बघेल का एथेनॉल प्लांट वाला आइडिया

किसान आंदोलन में शामिल हुए राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत रायपुर पहुंचे, इस दौरान वे नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल हुए, एयरपोर्ट पर भी उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की और कहा कि किसानों की समस्याओं को दूर करने का हमारा प्रयास रहेगा, कोशिश होगी सरकार से बातचीत करके समस्या का हल निकालें। उन्होंने कहा कि बातचीत के जरिए ही आंदोलन समाप्त होगा, जबरदस्ती करने से आंदोलन कभी खत्म नहीं होगा।

टिकैत ने कहा कि सरकार को समाधान के लिए चिट्ठी लिखी है, सरकार ने पहले कहा था और किसान अब उसी की मांग कर रहे हैं, किसान को जो भी मिलेगा एकबार ही मिलेगा, किसानों की मांग जायज है, हम सरकार से भी बात करेंगे। ताकत से नहीं बल्कि बातचीत से समाधान होना चाहिए। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के चुनाव लड़ने की चर्चा पर कहा कि संयुक्त मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड़ेगा, कोई किसान अकेला लड़े वो अलग बात है।

read more: रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा- किसानों की मांग जायज, हम सरकार से करेंगे बात

बीते साल 92 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इस साल राज्य में किसानों से समर्थन मूल्य पर 97 लाख 97 हजार 122 मीट्रिक टन धान की खरीदी कर अपने पिछले साल के रिकार्ड को ब्रेक करते हुए एक नया रिकार्ड कायम किया है। राज्य में बीते साल 92 लाख मीट्रिक टन धान (Paddy Procurement) की खरीदी हुई थी, इस साल राज्य में एक दिसंबर 2021 से शुरू हुआ धान खरीदी का महाअभियान 7 फरवरी को सफलता पूर्वक सम्पन्न हो गया। इस साल 21,77,283 किसानों ने समर्थन मूल्य (MSP-Minimum Support Price) पर अपना धान बेचा है।

 

#HarGharTiranga