Reaction of Ministers of Chhattisgarh regarding Union Budget

केंद्रीय बजट को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्रियों की प्रतिक्रिया, कवासी लखमा बोले- केंद्रीय बजट में भूपेश सरकार की योजना की गूंज है

केंद्रीय बजट को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्रियों की प्रतिक्रिया : Reaction of ministers of Chhattisgarh regarding Union Budget

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 02:14 PM IST, Published Date : February 1, 2023/2:14 pm IST

रायपुरः Reaction of Ministers of Chhattisgarh  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार 5वीं बार देश का आम बजट पेश किया। यह रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली वह देश की छठी वित्त मंत्री हैं। इस दौरान उन्होंने श्री अन्न योजना, पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान स्कीम समेत कई योजनाओं का ऐलान किया। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की आखिरी बजट को लेकर अब नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ के मंत्रियों ने इस बजट पर प्रतिक्रिया दी है।

Read More : Union Budget 2023: बजट में ग्रामीणों के लिए बड़ा ऐलान! अब तक 47.8 करोड़ जनधन खाते खुले और…

Reaction of Ministers of Chhattisgarh  छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री ने बजट को लेकर कहा कि निराशजनक है और यह आम जनता के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और महंगाई से राहत नहीं मिली है। निर्मला सीतारमण की जगह CM भूपेश बघेल को बधाई दें। केंद्रीय बजट में भूपेश सरकार की योजना की गूंज है। हमारे मिलेट्स मिशन को केंद्र सरकार ने अपनाया है। रेल को बेचने वाले हैं इसलिए बजट बढ़ाया है।

Read More : Union Budget 2023: मैं मध्यमवर्गीय परिवार से हूं तो मुझे बजट में क्या मिला? यहां समझें आसान भाषा में

वहीं प्रदेश के कृषि मंत्री ने कहा कि कि छत्तीसगढ़ को लाभ नहीं मिलना राजनीति से प्रेरित हो सकता है। बजट में जनता के हित में खास प्रावधान नहीं है। PM किसान सम्मान निधि में इजाफा नहीं हुआ है। कृषि सेक्टर में आय दोगुनी जैसी बात नहीं है।