Remand of former IAS Anil Tuteja extended for 5 more days

CG Liquor Scam : पूर्व IAS अनिल टुटेजा की रिमांड बढ़ी, इतने दिनों तक और रहेंगे ED की कस्टडी में

पूर्व IAS अनिल टुटेजा की रिमांड बढ़ी, इतने दिनों तक और रहेंगे ED की कस्टडी मेंः Remand of former IAS Anil Tuteja extended for 5 more days

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2024 / 12:34 AM IST, Published Date : April 24, 2024/6:11 pm IST

रायपुरः IAS Anil Tuteja Remand extended शराब घोटाला मामले में पूर्व IAS अनिल टुटेजा को रिमांड खत्म होने के बाद बुधवार को ED की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने एक बार फिर पूर्व IAS अनिल टुटेजा की रिमांड बढ़ा दी है। कोर्ट ने उसे 5 दिनों की रिमांड पर ED को सौंप दिया है। 29 अप्रैल तक वे अब ED की ही रिमांड पर रहेंगे। वहीं घोटाले की जांच कर रही ACB-EOW ने शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन को भी हिरासत में लिया है।

Read More : Damoh Lok Sabha Seat: दमोह में 16 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला, बेरोजगारी सहित ये है यहां के असल मुद्दे, जानें क्या है यहां का समीकरण 

कौन हैं अनिल टुटेजा

IAS Anil Tuteja Remand extended अनिल टुटेजा एक आईएएस अधिकारी के तौर पर अपनी सेवा दे चुके हैं। वे 2023 में रिटायर हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल टुटेजा ने 2003 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। वे राज्य के उद्योग और वाणिज्य विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात थे।

Read More : महादेव सट्टा ऐप घोटाले में दो आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली और गोवा से पकड़ कर लायी पुलिस 

क्या है शराब घोटाला और टुटेजा पर क्या हैं आरोप

छत्तीसगढ़ का कथित शराब घोटाला शराब उद्योग में भ्रष्टाचार के आरोपों से संबंधित है, जिसमें अधिकारियों और प्रभावशाली पदाधिकारियों को शामिल किया गया है। ईडी के अनुसार, 2019 और 2022 के बीच कुछ अनियमितताएं सामने आईं जब राज्य संचालित शराब रिटेलर सीएसएमसीएल के अधिकारियों ने डिस्टिलर्स से रिश्वत ली। पिछले साल जुलाई में, जांच एजेंसी ने मामले में एक चार्जशीट दाखिल की। जिसमें दावा किया गया कि 2019 में शुरू हुए कथित ‘शराब घोटाले’ में 2,161 करोड़ का धन भ्रष्टाचार से जनरेट हुआ था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers