RSS Beats ST/SC and Abuses to Minority says CM Bhupesh Baghel

‘RSS अल्पसंख्यकों को गाली देती हैं… ST/SC को मारती-पीटती है’ सीएम भूपेश बघेल का करारा जवाब

'RSS अल्पसंख्यकों को गाली देती हैं... ST/SC को मारती-पीटती है’! RSS Beats ST/SC and Abuses to Minority says CM Bhupesh Baghel

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 12, 2022/4:01 pm IST

रायपुरः RSS Abuses to Minority  आरएसएस प्रचारक मनमोहन वैद्य ने सोमवार को मीडिया से रूबरू होकर हाल में हुई बैठक के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर भड़ास निकाली। वहीं, मनमोहन वैद्य के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने करारा प्रहार किया है।

Read More: नहीं मिलेगा इससे सस्ता प्लान, महज 200 रुपए से भी कम में मिल रहा है 100 दिनों की वैलिडिटी और कई सारे फायदे 

RSS Abuses to Minority  सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मनमोहन वैद्य ने कहा है कि देश हिंदुत्व से जुड़ेगा। आरएसएस का राष्ट्रवाद-हिंदुत्व कहां से प्रेरित है? आरएसएस किस पंथ और देवी-देवता को मानती है? भारत का अस्तित्व कभी समाप्त नहीं होगा, ऐसा नहीं की आएसएस के कारण भारत का अस्तित्व है। आरएसएस का अस्तित्व ज्यादा दिन रहने वाला नहीं है।

Read More: ‘उनके बाप-दादा ने भी संघ को रोकने की कोशिश की, लेकिन…’ कांग्रेस के सोशल मीडिया पोस्ट पर बोले RSS प्रचारक मनमोहन वैद्य

उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस की संस्कृति हिंसा और आक्रामकता है। आरएसएस मनुष्य को पशु-पक्षी से निम्न बताती है। आरएसएस अल्पसंख्यकों को गाली देती हैं। आरएसएस एसटी-एससी को मारती पीटती है। देश में वसुधैव कुटुंबकम का भाव है। आरएसएस वोट के अलावा हिंदुओं के लिए कुछ नहीं की, आरएसएस ने राम-हनुमान को आक्रोशित दर्शाया।

Read More: देश में बढ़ता साइबर अपराध बना पुलिस के लिए चुनौती, राजधानी में दिग्गज करेंगे 10 दिन मंथन 

सीएम भूपेश बघेल ने आरएसएस-बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस बीजेपी में दरार है, इसलिए तो समन्वय बैठक हुई। भाजपा ने 15 राज्यों के प्रभारी बदल दिए लेकिन आरएसएस से नहीं पूछे। वहीं, उन्होंने मनमोहन वैद्य के कौशल्या मंदिर दर्शन के लिए निमंत्रण नहीं मिलने के बयान पर कहा कि सार्वजनिक निमंत्रण दिया, क्या परचा देना पड़ेगा? कोई कार्यक्रम होता तो निमंत्रण देते हैं।

Read More: फेमस कॉमेडियन की पत्नी के साथ कामवाली ने की ये हरकत, वीडियो देख हैरान हुए लोग 

वहीं, सीएम बघेल ने डी पुरंदेश्वरी को हटाए जाने पर कहा कि पुरंदेश्वरी ने सच को स्वीकार की तो उन्हें हटा दिए। पुरंदेश्वरी ने मेरा किसान, ओबीसी होने को चुनौती मानी। मेरा किसान, ओबीसी होना बीजेपी को चुनौती बताई थीं। आरएसएस के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर आरएसएस की दोहरी नीति है। आरएसएस नेता ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कहते है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक